Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. फिलीपीन में भारी बारिश के कारण...

फिलीपीन में भारी बारिश के कारण भूस्खलन, 3 की मौत, 10 मकान जमीन में धंसे

मध्य फिलीपीन में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से गुरुवार को कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 10 मकान जमींदोज हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 20 Sep 2018, 10:56:03 IST

नागा: मध्य फिलीपीन में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से गुरुवार को कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 10 मकान जमींदोज हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह घटना उस वक्त हुई, जब फिलीपीन 2018 के सबसे शक्तिशाली तूफान मंगखुत से हुए नुकसान से उबरने की कोशिश कर रहा है। मंगखुत से देश के उत्तरी क्षेत्र में एक स्थान में हुए भूस्खलन से दर्जनों लोग जमींदोज हो गए, जिनकी मौत हो जाने की आशंका है। (बशर अल असद ने रूसी विमान को मार गिराए जाने के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया )

सुबह छह बजे यह भूस्खलन मशहूर पर्यटक द्वीप सीबू के टीना-एन में हुआ। नागरिक रक्षा प्रवक्ता जूलियस रेग्नेर ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘हमने तीन शव बरामद किए हैं। कुछ लोगों को मामूली चोटें आईं हैं और हम उन्हें अस्पताल ले गए हैं।’’

उन्होंने बताया, ‘‘बचाव कार्य जारी है। उस क्षेत्र में 10-15 मकान थे।’’ साथ ही सैकड़ों बचावकर्मी इटोगोन खनन क्षेत्र में शवों की तलाश कर रहे हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: 3 dead, 10 homes buried in Philippine as heavy rains cause landslide