Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया दुबई बस हादसा : 11 भारतीयों...

दुबई बस हादसा : 11 भारतीयों के शव भारत भेजे गए, एक का यूएई में हुआ अंतिम संस्कार

दुबई में बस हादसे में मरने वाले 12 भारतीयों में से 11 के शव रविवार को भारत भेज दिए गए तथा 22 वर्षीय एक अन्य भारतीय का यहां खाड़ी अमीरात में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 09 Jun 2019, 11:56:30 IST

दुबई में बस हादसे में मरने वाले 12 भारतीयों में से 11 के शव रविवार को भारत भेज दिए गए तथा 22 वर्षीय एक अन्य भारतीय का यहां खाड़ी अमीरात में अंतिम संस्कार कर दिया गया। ओमान से दुबई पहुंची बस बृहस्पतिवार को निषिद्ध लेन पर चले जाने के कारण एक संकेतक से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। 

हादसे में 12 भारतीयों सहित 17 लोगों की मौत हो गई थी। बस में सवार ज्यादातर लोग ईद की छुट्टी मनाने ओमान से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे थे। 
गल्फ न्यूज ने शवों को वापस भेजने के लिए उड़ान प्रबंधन से जुड़े एक अधिकारी के हवाले से कहा कि अंतिम तीन शवों को एअर इंडिया के विमान से मुंबई भेजे जाने के साथ ही 11 शवों को भारत भेजने का काम पूरा हो गया। उड़ान रविवार तड़के 3.39 बजे रवाना हुई। 

अधिकारी ने कहा, ‘‘सभी शवों को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भेजा गया। संबंधित प्रक्रियाएं बीती रात 11.45 बजे पूरी हो गई थीं।’’ इस बीच, हादसे में मरने वालों में शामिल सबसे कम उम्र की रोशनी मूलचंदानी का यहां शनिवार को जेबेल अली अंत्येष्टि स्थल पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। मूलचंदानी के परिवार की मदद कर रहे एक सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा कि 22 वर्षीय मृतका का परिवार भारत से आया और उसका अंतिम संस्कार किया। दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत विपुल ने अखबार से कहा था कि अगर नियोक्ता खर्च नहीं देते हैं तो शवों को एअर इंडिया नि:शुल्क भारत पहुंचाएगी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन