Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. दो समुदायों के बीच बढ़ते तनाव...

दो समुदायों के बीच बढ़ते तनाव के बाद श्रीलंका में 10 दिन की इमरजेंसी

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका में ही मौजूद है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 06 Mar 2018, 14:33:04 IST

कोलंबो: पड़ोसी देश श्रीलंका में 10 दिनों के लिए इंमरजेंसी की घोषणा कर दी गई है। श्रीलंका की सरकार ने बौद्ध और मुस्लिम समुदाय के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए 10 दिन इमरजेंसी लगाने का निर्णय लिया है।  इस समय भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के साथ क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए कोलंबो में मौजूद है। ऐसे में आज होने वाले टी-20 मैच पर संकट के बादल छा गए थे हालांकि बाद में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को भरोसा दिया है कि मैच के दौरान किसी तरह की कोई समस्या नहीं आएगी और टीम इंडिया की सुरक्षा से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। 

इमरजेंसी लगाने की घोषणा होने के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री एस.बी. डिस्सानयेक ने कहा कि ऐसे आरोप लगाए जा रहे थे कि प्रभावित इलाकों में कानून अपना काम ठीक से नहीं कर पा रहा है ऐसे में राष्ट्रपति सिरिसेना ने 10 दिनों के लिए इमरजेंसी लगाने का निर्णय लिया है। प्रभावित इलाकों में सेना और पुलिस के भेजा गया है साथ ही सुरक्षा लिए सेना और पुलिस को भेजा जा रहा है। इससे पहेल म्यामांर में भी इसी तरह कि मुस्लिम और बौद्धों के बीच हिंसा ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: दो समुदायों के बीच बढ़ते तनाव के बाद श्रीलंका सरकार ने लगाई10 दिन की इमरजेंसी