Live TV
GO
Hindi News विदेश अन्य देश अमेरिका के विवेक को ‘कमजोरी’ समझने...

अमेरिका के विवेक को ‘कमजोरी’ समझने की भूल नहीं करे ईरान, एनएसए जॉन बोल्टन ने दी चेतावनी

उन्होंने कहा, “किसी ने भी उन्हें पश्चिम एशिया में हमले करने का लाइसेंस नहीं दिया है।” ईरान द्वारा बृहस्पतिवार को एक अमेरिकी ड्रोन मार गिराए जाने के जवाब में उस पर किए जाने वाले हमले को टालने के ट्रंप के निर्णय के बाद बोल्टन ने कहा, “हमारी सेना में नयी ऊर्जा है और वह हर परिस्थिति के लिए तैयार है।”

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 24 Jun 2019, 0:03:45 IST

यरूशलम: अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जॉन बोल्टन ने ईरान को रविवार को आगाह करते हुए कहा कि वह तेहरान पर जवाबी हमले को आखिरी क्षणों में रद्द करने के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले को “कमजोरी” समझने की भूल न करे। बोल्टन ने यरूशलम में इजराइली प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू के साथ बैठक से पहले कहा, “न ही ईरान को और न ही किसी अन्य शत्रु राष्ट्र को अमेरिका के विवेक को कमजोरी समझने की भूल करनी चाहिए।” 

उन्होंने कहा, “किसी ने भी उन्हें पश्चिम एशिया में हमले करने का लाइसेंस नहीं दिया है।” ईरान द्वारा बृहस्पतिवार को एक अमेरिकी ड्रोन मार गिराए जाने के जवाब में उस पर किए जाने वाले हमले को टालने के ट्रंप के निर्णय के बाद बोल्टन ने कहा, “हमारी सेना में नयी ऊर्जा है और वह हर परिस्थिति के लिए तैयार है।” बोल्टन अपने इजराइली एवं रूसी समकक्ष मीर बेन शब्बत और निकोलाई पत्रुशेव के साथ पहले से तय त्रिपक्षीय मुलाकात के लिए इजराइल में मौजूद थे। उन्होंने गौर किया कि, “क्षेत्र की वर्तमान परिस्थितियों के कारण हमारी बातचीत जल्दी-जल्दी होनी चाहिए।” 

Related Stories

ट्रंप ने शनिवार को ट्वीट कर ईरान पर सोमवार को नये “बड़े” प्रतिबंध लगाने की बात कही थी। ईरान और वैश्विक ताकतों के बीच पिछले साल हुए ऐतिहासिक परमाणु समझौते से ट्रंप के बाहर होने के बाद से अमेरिका ने ईरान के खिलाफ कई प्रतिबंध लगाए हैं। बोल्टन ने यरुशलम में कहा, “हमारा अनुमान है कि जिन नये प्रतिबंधों को लेकर कुछ हफ्तों से तैयारी किए जाने की ओर राष्ट्रपति ट्रंप ने इशारा किया था उनकी घोषणा सोमवार को सार्वजनिक तौर पर की जाएगी। तब तक साथ बने रहें।”

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

More From Around the world