Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. भारत ने UN रिपोर्ट पर जताया...

भारत ने UN रिपोर्ट पर जताया खेद, कहा, रिपोर्ट बनाने में किया गया 'असत्यापित सूत्रों' पर भरोसा

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र की विवादास्पद रिपोर्ट का जिक्र पाकिस्तान द्वारा किए जाने पर भारत ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा.......

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 10 Jul 2018, 14:05:58 IST

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र की विवादास्पद रिपोर्ट का जिक्र पाकिस्तान द्वारा किए जाने पर भारत ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि 'तथाकथित' रिपोर्ट स्पष्ट रूप से पक्षपात पूर्ण हैं और मानवाधिकार संस्था के सदस्यों को यह विचारयोग्य तक नहीं लगी जहां इसे पेश किया गया था।

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र के सत्र में सोमवार को जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया। इस पर भारत ने पलटवार करते हुए कहा कि ऐसी स्थितियों का जिक्र करके जो चर्चा से बाहर है पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मंच का दुरूपयोग करने का एक और प्रयास किया है। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने 'बच्चों तथा सशस्त्र संघर्ष' पर सुरक्षा परिषद में चर्चा के दौरान कश्मीर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर 14 जून की रिपोर्ट का जिक्र किया।

इस पर संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई उप प्रतिनिधि तन्मय लाल ने तीखे जवाब में कहा कि भारत के राज्य जम्मू कश्मीर पर तथाकथित रिपोर्ट एक अधिकारी के स्पष्ट रूप से पक्षपातपूर्ण रवैये को दर्शाती है जो किसी अधिकार-पत्र के बगैर काम कर रहे थे और जिन्होंने सूचना के लिए असत्यापित सूत्रों पर भरोसा किया।' लाल ने कहा कि मानवाधिकार संस्था के सदस्यों को यह रिपोर्ट विचारयोग्य तक नहीं लगी जहां इसे पेश किया गया था। भारत ने इस रिपोर्ट को खारिज किया है। पाकिस्तान की ओर से संयुक्त राष्ट्र के सत्रों तथा मंचों पर लगातार इस मुद्दे को उठाए जाने पर लाल ने कहा ऐसे प्रयास चर्चा की दिशा को भटकाते हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: भारत ने UN रिपोर्ट पर जताया खेद, कहा, रिपोर्ट बनाने में किया गया 'असत्यापित सूत्रों' पर भरोसा