Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. दुबई में आज लॉन्च होगा दुनिया...

दुबई में आज लॉन्च होगा दुनिया का सबसे कीमती जूता

यूएई में बनाई गई जूतों की सबसे महंगी जोड़ी कल पूरी दुनिया के सामने पेश की जाएगी। इन जूतों की कीमत 1.7 करोड़ डॉलर यानी 1.23 अरब रुपए है। मंगलवार को मीडिया को इस बात की जानकारी दी गई।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 26 Sep 2018, 14:58:42 IST

दुबई: यूएई में बनाई गई जूतों की सबसे महंगी जोड़ी आज पूरी दुनिया के सामने पेश की जाएगी। इन जूतों की कीमत 1.7 करोड़ डॉलर यानी 1.23 अरब रुपए है। मंगलवार को मीडिया को इस बात की जानकारी दी गई। आपको बता दें कि, इस जूते को हीरों और असली सोने से बनाया गया है। इस जूते को बनाने में डिजाइनर्स को 9 महीने का समय लगा है। इस डायमंड शू की कीमत 6.24 करोड़ दिरहम या 1.7 करोड़ डॉलर है। रुपये में यह कीमत 1.23 अरब बनती है। इसमें सैकड़ों हीरों लगे हैं।

इस जूते की जोड़ी को यूएई के ब्रांड जदा दुबई ने पैशन ज्वेलर्स के साथ सहयोग में बनाया है। बुधवार को दुनिया के एकमात्र सात सितारा होटल बुर्ज अल अरब में इसे पेश किया जाएगा। लॉन्‍च ईवेट में 36 नंबर के जूते क प्रदर्शित किया जाएगा। लेकिन उसके बाद ग्राहक इसे अपने साइज के हिसाब से बनवा सकते हैं।

जदा दुबई की सह-संस्‍थापक और क्रिएटिव डायरेक्‍टर मारिया मजारी ने बताया कि जदा दुबई सिर्फ हीरे जड़े जूते डिजाइन करती है। अपने दूसरे संग्रह के लॉन्‍च के अवसर हम चाहते थे कि कुछ ऐसा तैयार किया जाए विश्‍व में अनूठा हो और जिसमें बहुमूल्‍य हीरों का इस्‍तेमान किया जाए। इस जूते के लॉन्‍च में दुबई के कई बड़े-बड़े लोग हिस्सा लेंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: The world most expensive footwear