Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. माली में संदिग्ध जेहादियों ने कम...

माली में संदिग्ध जेहादियों ने कम से कम 40 नागरिकों की हत्या की

नाइजर के साथ लगने वाली माली की सीमा के पास दो अलग-अलग हमलों में संदिग्ध जेहादियों ने कम से कम 40 नागरिकों की हत्या कर दी। माली में एक गवर्नर ने यह जानकारी दी।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 29 Apr 2018, 11:29:10 IST

बमाको: नाइजर के साथ लगने वाली माली की सीमा के पास दो अलग-अलग हमलों में संदिग्ध जेहादियों ने कम से कम 40 नागरिकों की हत्या कर दी। माली में एक गवर्नर ने यह जानकारी दी। हाल के वर्षों में यहां हमलों की संख्या में इजाफा हुआ है। (किम जोंग उन का बड़ा ऐलान, परमाणु परीक्षण स्थल को बंद करेगा उत्तर कोरिया )

मेनाका के गवर्नर दाओदा मैगा ने शनिवार को कहा कि मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने गुरूवार और शुक्रवार को हमले को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि क्षेत्र में तुआरेग समूह के साथ सैन्य कार्रवाई के विरोध में इस्लामिक स्टेट ऑफ ग्रेटर सहारा के फुलानी सदस्यों ने यह हमला किया।

पूर्वोत्तर माली में हाल के महीनों में तुआरेग नागरिक सुरक्षा समूहों ने फ्रांसीसी सैनिकों के समर्थन से जेहादियों के खिलाफ मोर्चा संभाला हुआ है। जेहादियों के इस हमले को तुआरेग और फुलानी चरवाहों के बीच जमीन को लेकर चल रहे विवाद को और हवा देने के मकसद से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Suspected jihadist killed at least 40 civilians in Mali