Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. दुनिया में इस देश के लोग...

दुनिया में इस देश के लोग अपनी नौकरी को लेकर सबसे ज्यादा संतुष्ट, दूसरे नंबर पर यह देश

दुनिया में सबसे ज्यादा संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में नौकरी पेशा लोग अपने काम से संतुष्ट हैं। यह बात गैलप वर्ल्ड पोल द्वारा जारी एक सर्वेक्षण में सामने आई है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 06 May 2018, 13:56:49 IST

आबु धाबी: दुनिया में सबसे ज्यादा संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में नौकरी पेशा लोग अपने काम से संतुष्ट हैं। यह बात गैलप वर्ल्ड पोल द्वारा जारी एक सर्वेक्षण में सामने आई है। इस सप्ताह जारी सर्वेक्षण के नतीजों के अनुसार 128 देशों में कराए गए सर्वे में हर देश में 1,000 लोगों को शामिल किया गया जिनमें तीन देशों में सबसे ज्यादा कर्मचारी अपनी नौकरियों से संतुष्ट पाए गए। इनमें यूएई अव्वल स्थान पर है, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमश: रूस और अमेरिका हैं। (संबंधों को खराब करने का एक खतरनाक प्रयास कर रहा है अमेरिका: उत्तर कोरिया )

यूएई में सबसे कम 31 फीसदी लोग पूर्णकालिक रोजगार की तलाश में पाए गए। जबकि 58 फीसदी पूर्णकालिक रोजगार में नियोजित लोगों ने अपने काम को अच्छा बताया। इनमें से 12 फीसदी ने अपने काम को बेहतर बताया।

रूस में 51 फीसदी पूर्णकालिक रोजगार की तलाश में थे। 35 फीसदी के पास पूर्ण कालिक नौकरी थी और उन्होंने अपने काम को अच्छा बताया, जबकि 13 फीसदी ने बेहतर बताया। अमेरिका में 56 फीसदी लोग पूर्णकालिक रोजगार की तलाश में थे और 32 फीसदी के पास पूर्ण कालिक रोजगार था जिन्होंने अपने काम को अच्छा बताया जबकि 13 फीसदी ने बेहतर बताया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: People in this country are most satisfied with their jobs in the world