Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. नाइजीरिया: बोको हराम ने लड़कियों के...

नाइजीरिया: बोको हराम ने लड़कियों के एक बोर्डिंग स्कूल पर हमला किया

बोको हराम के आतंकियों ने पूर्वोत्तर नाइजीरिया में लड़कियों के एक बोर्डिंग स्कूल पर हमला किया लेकिन छात्राएं एवं शिक्षक सुरक्षित बच निकलने में सफल रहे।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 20 Feb 2018, 9:12:36 IST

कानो: बोको हराम के आतंकियों ने पूर्वोत्तर नाइजीरिया में लड़कियों के एक बोर्डिंग स्कूल पर हमला किया लेकिन छात्राएं एवं शिक्षक सुरक्षित बच निकलने में सफल रहे। एक स्थानीय अधिकारी ऐसामी ने कहा कि स्थानीय समयानुसार बीती शाम छह बजे योबे राज्य के दाप्ची गांव के बरसारी इलाके में पिकअप ट्रकों पर सवार होकर आतंकियों का एक काफिले आया। (उत्तर कोरिया का आरोप, दक्षिण कोरिया के साथ बेहतर रिश्तों की राह में बाधा पैदा कर रहा है अमेरिका )

उसने कहा, ‘‘गांव में घुसते ही उन्होंने गोलीबारी और बम विस्फोट करने शुरू कर दिए। इससे गर्ल्स साइंस सेकेंडरी स्कूल की लड़कियां सचेत हो गयीं जिससे वे और स्कूल के शिक्षक हमलावरों के स्कूल में घुसने से पहले भागने में सफल रहे।’’

लड़कियों का अपहरण करने में नाकाम रहे आतंकियों ने स्कूल में लूटपाट की। अब तक साफ नहीं हुआ है कि क्या हिंसा में किसी की जान गयी है। हमले से 2014 में देश के चिबोक शहर में हुई घटना की यादें ताजा हो गयीं जब बोको हराम ने वहां से 200 से ज्यादा स्कूल छात्राओं का अपहरण कर लिया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Nigeria Boko Haram attacked girls boarding school