Live TV
GO
Hindi News विदेश अन्य देश न्यूजीलैंड हमले का वीडियो कैसे फेस‍बुक...

न्यूजीलैंड हमले का वीडियो कैसे फेस‍बुक पर हुआ लाइव, प्रधानमंत्री जैसिंडा ने कंपनी से मांगा जवाब

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने रविवार को कहा कि वह फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया कंपनियों से इस बात का जवाब चाहती हैं कि उनकी सोशल साइट पर मस्जिदों में लोगों पर हुए हमले का सीधा प्रसारण कैसे हुआ।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 17 Mar 2019, 14:24:31 IST

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने रविवार को कहा कि वह फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया कंपनियों से इस बात का जवाब चाहती हैं कि उनकी सोशल साइट पर मस्जिदों में लोगों पर हुए हमले का सीधा प्रसारण कैसे हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा कि इन दिग्गज सोशल मीडिया कंपनियों को कई सवालों का जवाब देना होगा। फेसबुक की मुख्य ऑपरेटिंग अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग उनके संपर्क में हैं।

मस्जिदों पर हमला करने वाले बंदूकधारी द्वारा बनाया गया भयानक वीडियो फेसबुक पर लाइव चला था। हालांकि बाद में इसे कंपनी ने हटा लिया, लेकिन 17 मिनट का यह वीडियो यूट्यूब और ट्विटर सहित अन्य इंटरनेट प्लेटफॉर्म पर लगातार साझा किया जाता रहा और ये कंपनियां इन वीडियो को हटाने के लिए संघर्ष करती रहीं।

अर्डर्न ने कहा, ‘‘हमने वीडियो हटवाने के लिए हर संभव कोशिश की।’’      फेसबुक न्यूजीलैंड की मिया गार्लिक ने रविवार को एक बयान में कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाली विषयुवस्तु को हटाने के लिए वह लगातार काम कर रही हैं। कंपनी ने कहा, ‘‘ पहले 24 घंटे में हमने हमले के वैश्विक स्तर पर 15 लाख वीडियो हटाए जिनमें से 12 लाख को अपलोड करते समय ब्लॉक किया गया है।''

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन