Live TV
GO
Hindi News विदेश अन्य देश चीन की आर्थिक मदद से वेनेजुएला...

चीन की आर्थिक मदद से वेनेजुएला में संकट और गहरा हुआ: पोम्पिओ

वेनेजुएला के करीब 30 लाख लोग बेलगाम मंहगाई, खाद्य पदार्थों और दवाई की कमी तथा अनेक कठिनाइयों के चलते देश छोड़ने को मजबूर हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 13 Apr 2019, 10:00:22 IST

सैंटियागो: चीन द्वारा वेनेजुएला की निकोलस मादुरो सरकार को आर्थिक मदद मुहैया कराने से इस देश में संकट और गहरा हो रहा है। ये कहना है अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ का। पोम्पिओ ने लातिन अमेरिका की चार देशों की यात्रा चिली से शुरू की। उन्होंने चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा से अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध और वनेजुएला संकट जैसे मुद्दों पर चर्चा की।

वेनेजुएला के करीब 30 लाख लोग बेलगाम मंहगाई, खाद्य पदार्थों और दवाई की कमी तथा अनेक कठिनाइयों के चलते देश छोड़ने को मजबूर हो गए हैं।

Related Stories

पोम्पिओ ने शुक्रवार को कहा कि मादुरो की सरकार को चीन की ओर से मिल रही आर्थिक मदद की वजह से वेनेजुएला में संकट बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि चीन ने 60 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश किया है और इसके बदले में कोई शर्त नहीं रखी है।

पोम्पिओ ने कहा कि यह कोई चौंकाने वाली बात नहीं है कि मादुरो ने उस धन का इस्तेमाल अपने सहयोगियों को देने, लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ताओं को कुचलने के लिए किया है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: चीन की आर्थिक मदद से वेनेजुएला में संकट और गहरा हुआ: पोम्पिओ - Mike Pompeo accuses China of prolonging Venezuela crisis with ‘hypocritical’ aid to Nicolas Maduro

More From Around the world