Live TV
GO
Hindi News विदेश अन्य देश इस्राइली सेना ने कहा, उन्होंने हमास...

इस्राइली सेना ने कहा, उन्होंने हमास के 25 ठिकानों पर किए हवाई हमले

इस्राइल की सेना का कहना है कि बीती रात उसने अपने हवाई हमले में गाजा पट्टी स्थित हमास के 25 सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया है। इस्राइल का कहना है कि उसने अपने ऊपर हुए रॉकेट और मोर्टार हमले की प्रतिक्रिया में ऐसा किया।

India TV News Desk
India TV News Desk 30 May 2018, 11:27:49 IST

यरूशलम: इस्राइल की सेना का कहना है कि बीती रात उसने अपने हवाई हमले में गाजा पट्टी स्थित हमास के 25 सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया है। इस्राइल का कहना है कि उसने अपने ऊपर हुए रॉकेट और मोर्टार हमले की प्रतिक्रिया में ऐसा किया। इस्राइल ने कल कहा था कि हमास द्वारा रॉकेट और मोर्टार हमले के जवाब में उसने फलस्तीनी नियंत्रण वाले क्षेत्र में 35 से ज्यादा ठिकानों पर हमले किये हैं। हमास इस्लामिक समूह है जो गाजा पट्टी और इस्लामिक जिहाद का शासन चलाता है। (बैठक पर चर्चा करने के लिए शीर्ष कोरियाई अधिकारी न्यूयॉर्क के लिए रवाना )

इस्राइल ने कल कहा था कि उसकी सीमा में पूरे दिन में करीब 70 रॉकेट और मोर्टार दागे गये थे। वहीं गाजा सिटी में इस्लामिक जिहाद ने इस्राइल के साथ संघर्षविराम समझौते की आज घोषणा की है। यह समझौता मिस्र की मध्यस्थता से हुआ है। समूह के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि मिस्र की मध्यस्थता के बाद ‘‘ इस्राइल के साथ शांति कायम करने के लिए संघर्षविराम समझौता हुआ है। ’’

उन्होंने बताया कि गाजा का शासक हमास भी इससे इत्तेफाक रखता है , लेकिन हमास या इस्राइल ने तत्काल इसकी पुष्टि नहीं की है। जिहाद के प्रवक्ता दाऊद शिहाब मे कहा कि हमास और जिहाद सहित सभी धड़े शांति बनाए रखने पर प्रतिबद्ध हैं।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन