Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. जेरूसलम में अमेरिकी दूतावास खोले जाने...

जेरूसलम में अमेरिकी दूतावास खोले जाने पर विरोध, 55 फिलिस्तिनियों की मौत

जेरूसलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन को लेकर गाजा-इजरायल सीमा पर विरोध प्रदर्शन कर रहे फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर इजरायली सेना ने गोलीबारी की, जिसमें 55 फिलीस्तीनियों की मौत हो गई जबकि 2,771 घायल हो गए।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 15 May 2018, 11:43:27 IST

जेरूसलम: जेरूसलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन को लेकर गाजा-इजरायल सीमा पर विरोध प्रदर्शन कर रहे फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर इजरायली सेना ने गोलीबारी की, जिसमें 55 फिलीस्तीनियों की मौत हो गई जबकि 2,771 घायल हो गए। इजरायल सुरक्षाबलों ने कहा कि गाजापट्टी सुरक्षा बाड़ से सटे 13 स्थानों पर फिलीस्तीन के 40,000 लोगों ने इस हिंसक दंगों में हिस्सा लिया। (अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की किडनी की सफल सर्जरी हुई )

यह हिंसा जेरूसलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन के मद्देनजर हुई, जिसमें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप, उनके दामाद जेयर्ड कुश्नर और वित्त मंत्री स्टीवन नुचिन के नेतृत्व में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने हिस्सा लिया था।

बीबीसी के मुताबिक, इजरायली पुलिस और गुस्साए प्रदर्शनकारियों के बीच में हिंसक झड़प हुई। प्रदर्शनकारिरयों ने नए दूतावास के बाहर फिलीस्तीन के झंडे लहराए। इस दौरान कोई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी ले लिया गया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Israeli forces kill dozens in Gaza as US Embassy opens in Jerusalem