Live TV
GO
Hindi News विदेश अन्य देश हर दिन युद्ध के मुहाने के...

हर दिन युद्ध के मुहाने के नजदीक बढ़ रही है दुनिया, UN राजदूत ने दी चेतावनी

पश्चिम एशिया में संयुक्तराष्ट्र के राजदूत ने कहा कि गाजा में हमास और इस्राइल के बीच हाल की हिंसा इस बात की चेतावनी है कि ‘‘ कैसे हर दिन हम युद्ध के मुहाने के नजदीक जा रहे हैं। ’’

LinkedinPinterestLinkedinWhats app
India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 31 May 2018, 11:33:55 IST

संयुक्त राष्ट्र: पश्चिम एशिया में संयुक्तराष्ट्र के राजदूत ने कहा कि गाजा में हमास और इस्राइल के बीच हाल की हिंसा इस बात की चेतावनी है कि ‘‘ कैसे हर दिन हम युद्ध के मुहाने के नजदीक जा रहे हैं। ’’ राजदूत निकोले म्लोदेनोव ने आज सुरक्षा परिषद की आपात बैठक में कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस्राइल के खिलाफ हमास के रॉकेट और मोर्टार हमले की ‘‘ स्पष्ट रूप से निंदा ’’ करनी चाहिए। (तीन देशों की यात्रा के तहत मलेशिया पहुंचे पीएम मोदी, प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से की मुलाकात )

उन्होंने कहा कि हिंसा में इस खतरनाक वृद्धि को गाजा में दो महीने से हो रहे प्रदर्शन से अलग नहीं किया जा सकता। इन प्रदर्शनों में इस्राइली सेना की कार्रवाई में 110 फलस्तीनी मारे गए और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए।

बहरहाल , सुरक्षा परिषद ने किसी भी कार्रवाई पर सहमति नहीं जताई। बैठक बुलाने वाली अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा कि हमास हमलों की निंदा करने के लिए प्रस्तावित बयान को ब्लॉक किया गया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: everyday world is growing near the mouth of the war UN ambassador warns
LinkedinPinterestLinkedinWhats app