Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. तैयब एर्दोआन ने मस्जिदों को बंद...

तैयब एर्दोआन ने मस्जिदों को बंद करने और इमामों को निष्कासित करने की आलोचना की

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने ऑस्ट्रिया में मस्जिदों को बंद करने और तुर्की से आर्थिक सहायता प्राप्त इमामों को निष्कासित करने के कदम की आलोचना की और फैसले को इस्लाम विरोधी करार दिया।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 10 Jun 2018, 9:55:28 IST

इस्तांबुल: तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने ऑस्ट्रिया में मस्जिदों को बंद करने और तुर्की से आर्थिक सहायता प्राप्त इमामों को निष्कासित करने के कदम की आलोचना की और फैसले को इस्लाम विरोधी करार दिया। उन्होंने इसका माकूल जवाब देने की भी बात कही है। (ट्रूडो ने G-8 सम्मेलन से पहले ट्रम्प से सार्वजनिक या निजी तौर पर नहीं की कोई बातचीत: कार्यालय )

एर्दोआन ने इस्तांबुल में कल कहा कि उन्हें डर है कि ऑस्ट्रिया के प्रधानमंत्री का यह कदम दुनियाभर में मुसलमानों और ईसाइयों के बीच कहीं जंग न करा दे।ऑस्टिया की सरकार ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि वह तुर्की से आर्थिक सहायता प्राप्त 60 इमामों और उनके परिवारों को निष्कासित कर सकता है।

इसके साथ ही सात मस्जिदों को बंद भी करेगा। यह कदम ‘ राजनीतिक इस्लाम ’ पर कार्रवाई का हिस्सा है। इससे अंकारा नाराज हो गया है। एर्दोआन ने कहा , ‘‘ वे कह रहे हैं कि वे हमारे मजहबी लोगों को ऑस्टिया से निकाल देंगे। क्या आपको लगता है कि आप ऐसा करेंगे और हम इस पर प्रतिक्रिया नहीं देंगे ?’’

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Erdogan denounces Austrian decision to close mosques