Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. बुर्किना फासो: फ्रांसीसी दूतावास और सैन्य...

बुर्किना फासो: फ्रांसीसी दूतावास और सैन्य मुख्यालय पर हमला, कई लोगों की मौत

बुर्किना फासो में सशस्त्र लोगों ने आज फ्रांसीसी दूतावास और सैन्य मुख्यालय पर हमला किया जिससे कई लोगों की मौत हो गई। स्थानीय सुरक्षा सूत्रों ने मृतकों की संख्या लगभग 15 बताई जबकि पेरिस से अन्य सूत्रों ने एएफपी को बताया कि कम से कम 28 लोगों की मौत हो

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 03 Mar 2018, 7:25:38 IST

औगाडौगू: बुर्किना फासो में सशस्त्र लोगों ने फ्रांसीसी दूतावास और सैन्य मुख्यालय पर हमला किया जिससे कई लोगों की मौत हो गई। स्थानीय सुरक्षा सूत्रों ने मृतकों की संख्या लगभग 15 बताई जबकि पेरिस से अन्य सूत्रों ने एएफपी को बताया कि कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई। चश्मदीदों ने बताया कि एक कार से पांच बंदूकधारी निकले और दूतावास की ओर जा रहे लोगों पर गोलीबारी की। इसके बाद इलाके में पुलिस और सेना की इकाइयों की तैनाती कर दी गयी। (नाइजीरिया: बोको हराम के हमले में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों के तीन कर्मियों समेत 11 लोगों की मौत )

अन्य चश्मदीदों ने बताया कि उसी समय बुर्किना सशस्त्र बलों के मुख्यालय और फ्रांसीसी सांस्कृतिक केन्द्र के निकट एक विस्फोट हुआ। बुर्किना के सुरक्षा सूत्रों ने मृतकों की संख्या ‘‘लगभग 15’’ बताई है, जबकि सेना के चिकित्सा प्रमुख कर्नल अमादो काफानादो ने बताया कि हमले में 75 अन्य लोग घायल हुए हैं। इससे पूर्व सरकार ने बताया था कि दूतावास हमले में चार हमलावर मारे गये हैं और दूसरे हमले में दो हमलावरों की मौत हो गई।

तीन सुरक्षा सूत्रों-फ्रांस में दो और पश्चिम अफ्रीका में एक सूत्र ने बताया कि सैन्य मुख्यालय पर हुए हमले में ही कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई। फ्रांसीसी सरकारी सूत्रों ने बताया कि हमले में फ्रांस का कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ है और औगाडौगू में स्थिति ‘‘नियंत्रण में’’ है। सरकारी टीवी ने बताया कि सुरक्षा बलों के भी सात सदस्यों की मौत हुई है। सूचना मंत्री रेमिस फलगांस डेन्डजिनोउ ने टीवी चैनल आरटीबी से कहा कि ये दोनों घटनाएं आतंकवादी हमले हो सकती हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Burkina Faso Attack on French Embassy and Military Headquarters Many Deaths