Live TV
GO
Hindi News विदेश अन्य देश ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद, कभी-न-कभी जरूर मिलेगा...

ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद, कभी-न-कभी जरूर मिलेगा मलेशियाई एयर लाइन्स का लापता विमान MH370

ऑस्ट्रेलिया को अभी भी उम्मीद है कि मलेशियाई एयर लाइन्स के लापता हुए विमान एमएच370 कभी-न-कभी जरूर मिलेगा। देश ने यह उम्मीद ऐसे वक्त में जतायी है जब विमान की खोज करने वाली कंपनी अपना अभियान समाप्त करने वाली है।

LinkedinPinterestLinkedinWhats app
India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 29 May 2018, 11:21:36 IST

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया को अभी भी उम्मीद है कि मलेशियाई एयर लाइन्स के लापता हुए विमान एमएच370 कभी-न-कभी जरूर मिलेगा। देश ने यह उम्मीद ऐसे वक्त में जतायी है जब विमान की खोज करने वाली कंपनी अपना अभियान समाप्त करने वाली है। मलेशिया ने पिछले सप्ताह अपनी घोषणा में कहा था कि 90 दिन की निर्धारित समय सीमा दो बार बढ़ाये जाने के बाद तलाशी के काम में लगी टेक्सास की कंपनी ओशन इन्फिनटी आज अपना अभियान समाप्त कर देगी। (अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों ने गलती से कर दी 9 लोगों की हत्या )

आस्ट्रेलिया के परिवहन मंत्री माइकल मैककॉर्मैक ने मंगलवार को बताया कि एमएच370 की चार साल तक चली खोज विमानन इतिहास में सबसे लंबा खोज अभियान है। उन्होंने बताया कि खोज के लिए समुद्र में तकनीक , विशेषज्ञों और लोगों की क्षमता का इस्तेमाल किया गया।

मलेशिया ने जनवरी में विमान की तलाश फिर से शुरू करने के लिए ओशन इन्फिनटी के साथ ‘सुराग नहीं तो शुल्क नहीं’ की शर्त पर एक करार किया था। तलाशी का अभी कोई और कार्यक्रम निर्धारित नहीं है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Australia holds hope MH370 will be found as last search ends
LinkedinPinterestLinkedinWhats app