Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. सऊदी अरब में रेसलिंग के दौरान...

सऊदी अरब में रेसलिंग के दौरान कम कपड़ों में दिखी महिला रेसलर, मचा हंगामा

हाल ही में सऊदी अरब के खेल प्रशासन ने रेसलिंग के दौरान महिला के कम कपड़े पहनने पर उसका प्रसारण करने से रोक लगा दी। यह घटना जेद्दाह में वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट के ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल कार्यक्रम के दौरान हुई।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 29 Apr 2018, 9:53:59 IST

हाल ही में सऊदी अरब के खेल प्रशासन ने रेसलिंग के दौरान महिला के कम कपड़े पहनने पर उसका प्रसारण करने से रोक लगा दी। यह घटना जेद्दाह में वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट के ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल कार्यक्रम के दौरान हुई। इस कार्यक्रम में किसी भी महिला को भाग लेने की इजाज़त नहीं थी लेकिन एक प्रमोशनल वीडियो में महिला रेसलर के वीडियो का प्रसारण हो गया। फाइट के दौरान एरीना में लगे विशाल टीवी स्क्रीन पर यह प्रमोशनल वीडियो प्रसारित हुआ। (लादेन को पकड़ने में मदद करने वाले डॉक्टर की जान खतरे में, जेल से दूसरी जगह भेजा गया )

वीडियो प्रसारित होने के बाद सऊदी अरब की सामान्य अथॉरिटी ने इस वीडियो को अभद्र बताते हुए खेद प्रकट किया है। सऊदी अरब में रेसलिंग कार्यक्रम पहले कभी आयोजित नहीं किया गया था। लेकिन पिछले कुछ सालों में यह मनोरंजक गतिविधि सऊदी अरब में आई और इस साल पहली बार यहां इसका आयोजन हुआ। जब इस वीडियो को सभी चैनलों ने लाइव प्रसारित किया गया तो इससे स्थानीय लोगो की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

सरकारी टीवी ने कवरेज को तुरंत ही बंद कर दिया लेकिन इसके बावजूद सोशल मीडिया पर इस वीडियो की कट्टरपंथी सऊदी लोगों ने कड़ी आलोना की। इस कार्यक्रम के दौरान  60 हज़ार सीटों वाला किंग अब्दुल्ला स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम पुरुषों, महिलाओं और बच्चों से भरा हुआ था। जबकि महिलाएं ऐसे मैच तभी देकने आ सकती है जब उनके सात कोई पार्टनर हो।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Apology after indecent images of women shown at Saudi Arabia wrestling event