Live TV
GO
Hindi News विदेश अन्य देश एंटोनियो गुटेरेस ने सीरिया में 30...

एंटोनियो गुटेरेस ने सीरिया में 30 दिन के संघर्षविराम की मांग का आज स्वागत किया

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सुरक्षा परिषद की, सीरिया में 30 दिन के संघर्षविराम की मांग का आज स्वागत किया और कहा कि इसे ‘‘तुरंत’’ लागू किया जाना चाहिए।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 25 Feb 2018, 14:35:20 IST

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सुरक्षा परिषद की, सीरिया में 30 दिन के संघर्षविराम की मांग का आज स्वागत किया और कहा कि इसे ‘‘तुरंत’’ लागू किया जाना चाहिए। विद्रोहियों के गढ़ पूर्वी घौटा में सीरियाई युद्धक विमानों के बढ़ते हमलों को देखते हुए तत्काल संघर्षविराम की मांग उठ रही है।
 
बहरहाल रूस के समर्थन के साथ परिषद ने ‘‘बिना किसी देरी’’ के संघर्षविराम की मांग के पक्ष में सर्वसम्मति से मतदान किया। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने इस बात पर जोर दिया कि इस प्रस्ताव को जल्द से जल्द लागू किया जाना चाहिए और यह टिकाऊ होना चाहिए।

यह इसलिए जरूरी है ताकि वहां फंसे लोगों विशेषकर गंभीर रूप से बीमार लोगों एवं घायलों को तत्काल सुरक्षित निकाला जा सके और निर्बाध मानवीय सहायता एवं सेवाएं मुहैया करायी जा सके।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Antonio Guterres welcomes today 30 day ceasefire demand in Syria