Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. सऊदी अरब के हवाई क्षेत्र से...

सऊदी अरब के हवाई क्षेत्र से होकर इस्राइल पहुंचा एयर इंडिया का विमान

एयर इंडिया ने गुरुवार को दिल्ली से इस्राइल की राधानी तेल अवीव के लिए उड़ान शुरू की। सऊदी अरब द्वारा इस्राइल जाने वाली उड़ानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की अनुमति के बाद यह पहली उड़ान थी, जो तेल अवीव पहुंची।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 23 Mar 2018, 13:53:19 IST

तेल अवीव: एयर इंडिया ने गुरुवार को दिल्ली से इस्राइल की राधानी तेल अवीव के लिए उड़ान शुरू की। सऊदी अरब द्वारा इस्राइल जाने वाली उड़ानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की अनुमति के बाद यह पहली उड़ान थी, जो तेल अवीव पहुंची। यह अरब शासन और इस्राइल के बीच रिश्ते सुधरने के संकेत हैं। " (अमेरिका के फैसले से भड़का चीन, कर डाली ये बड़ी घोषणा )

एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई139 ने तेल अवीव के बेन गुरियन हवाई अड्डे पर तय समय से करीब आधा घंटे देर से उतरी। इस्राइल के परिवहन मंत्री यिजरायल केट्ज ने समाचार एजेंसी एएफपी से कहा कि यह ऐतिहासिक क्षण है। उन्होंने कहा, यह पहली बार है कि सऊदी अरब और इस्राइल के बीच एक आधिकारिक संबंध स्थापित हुआ है। इस मौके पर इस्राइल के पर्यटन मंत्री भी उड़ान के स्वागत के लिए उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि यह नए युग की शुरुआत है।

सऊदी अरबद्वारा इस्राइल जाने वाली वाणिज्यिक उड़ानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र खोलने के बाद अब हफ्ते में तीन उड़ानें संचालित होंगी। इस्राइल की सरकारी विमान कंपनी ईआई एआ वर्तमान में मुंबई के लिए भारतीय सेवा का संचालन करती है, जो कि सऊदी अरब और ईरान के ऊपर से उड़ने से बचने के लिए लाल सागर के ऊपर से होकर गुजरती है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Air India aircraft arrived in Israel via Saudi Arabia airspace