Live TV
GO
Hindi News विदेश अन्य देश इजरायल और टेक्सास के बीच 15...

इजरायल और टेक्सास के बीच 15 अरब डॉलर का समझौता, मिस्र को किया जाएगा प्राकृतिक गैस का निर्यात

इजरायल की डेलेक और टेक्सास की नोबल एनर्जी कंपनियों ने सोमवार को 15 अरब डॉलर का एक समझौता किया, जिसके तहत मिस्र को प्राकृतिक गैस का निर्यात किया जाएगा।

India TV News Desk
India TV News Desk 20 Feb 2018, 9:57:09 IST

तेल अवीव: इजरायल की डेलेक और टेक्सास की नोबल एनर्जी कंपनियों ने सोमवार को 15 अरब डॉलर का एक समझौता किया, जिसके तहत मिस्र को प्राकृतिक गैस का निर्यात किया जाएगा। डेलेक ने जारी बयान में कहा कि गैस को इजरायल के अपतटीय प्राकृतिक गैस क्षेत्रों तमार और लेवियाथन से निकाला जाएगा। (नाइजीरिया: बोको हराम ने लड़कियों के एक बोर्डिंग स्कूल पर हमला किया )

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, समझौते के तहत डेलेक और नोबल एनर्जी मिस्र की डोल्फिनस होल्डिंग्स लि. को अगले 10 वर्षो तक इन दोनों गैस क्षेत्रों से 64 अरब घनमीटर प्राकृतिक गैस उपलब्ध कराएंगे। डेलेक के मुताबिक, वह मिस्र को अन्य कई विकल्पों के जरिए गैस की आपूर्ति करने पर विचार कर रही है।

कंपनी ईएमजी के नाम से पहचानी जाने वाली ईस्ट मैडिटेरैनियन गैस कंपनी से बातचीत करने पर भी विचार कर रही है। इजरायल के ऊर्जा मंत्री युवल स्टेनिट्ज ने समझौते के आर्थिक एवं रणनीतिक प्रभावों की सराहना की है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन