Live TV
GO
Hindi News तेलंगाना हैदराबाद नौकरी के नाम पर करोड़ों की...

नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी, 1 लाख से ज्यादा लोग बने शिकार, पुलिस ने गिरफ्तार किए 14 आरोपी

हैदराबाद पुलिस ने नकली प्लेसमेंट कंपनी का पर्दाफाश करके उसके सीईओ और डायरेक्टर समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 26 Jan 2019, 21:24:13 IST

हैदराबाद: हैदराबाद पुलिस ने नकली प्लेसमेंट कंपनी का पर्दाफाश करके उसके सीईओ और डायरेक्टर समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। ठगी के शिकार हैदराबाद के एक युवक की शिकायत के बाद साइबराबाद पुलिस ने इस गिरोह का भंडाफोड़ किया है। कंपनी पर देश-विदेश के एक लाख से ज्यादा लोगों के साथ 28 करोड़ रुपये की ठग वसूली करने का आरोप है।

आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने उनके बैंक अकाउंट्स को सील कर दिया है। मामला पहली बार 21 जनवरी को सामने आया था जब  एक स्थानीय युवक येदुकोंदलु ने पुलिस से कंपनी के खिलाफ शिकायत की। येदुकोंदलु ने पुलिस को बताया कि कंपनी ने उससे 675 डॉलर की वसूली की जो उसने विज्डम आईटी सर्विसेस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी में जमा कराए थे।

युवक की शिकायत पर पुलिस ने जब कार्रवाई आगे बढ़ाई तो बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ। कंपनी ने सिर्फ भारत के 69, 962 आवेदकों के साथ धोखाधड़ी कर उनसे 28 करोड़ रुपये की वसूली की। वहीं, पुलिस के मुताबिक दूसरे देशों के 35 हजार आवेदक भी कंपनी द्वारा ठगे गए हैं। बता दें कि अजय कोला नाम का शख्स खुद को कंपनी का सीईओ बताता है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।