Live TV
GO
Hindi News टेक न्यूज़ यूट्यूब पर LIVE जाना हुआ आसान,...

यूट्यूब पर LIVE जाना हुआ आसान, वीडियो चैट रिप्लाई सर्विस की इन खूबियों का उठा सकेंगे फायदा

कंपनी ने कहा कि लाइव चैट रिप्लाई वीडियो के साथ ही दिखता रहेगा और ठीक लाइव की तरह ही यह दिखेगा।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Feb 2018, 23:30:17 IST

नई दिल्ली: ऑनलाइन वीडियो शेयरिंग सेवा यूट्यूब ने मंगलवार को यूट्यूब 'मोबाइल लाइव' का नया परिष्कृत संस्करण पेश किया है, जो यूजर्स को लाइव वीडियोज देखने और वास्तविक समय में समुदाय के साथ सहभागिता के अधिक तरीके हासिल हो सकेंगे। यूट्यूब चैट रिप्लाई सेवा शुरू करने जा रही है, जिससे यूजर्स लाइव स्ट्रीम खत्म हो जाने के बाद भी बातचीत को देखते रहेंगे। 

कंपनी ने कहा कि लाइव चैट रिप्लाई वीडियो के साथ ही दिखता रहेगा और ठीक लाइव की तरह ही यह दिखेगा। लाइव स्वचालित शीर्षक क्रिएटर्स को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक लाइव स्ट्रीम मुहैया कराने का तेज तरीका उपलब्ध कराएगा। लाइव ऑटोमैटिक स्पीच रिकॉगनिशन (एलएएसआर) प्रौद्योगिकी के साथ, यूजर्स को कैप्शन उद्योग मानकों के अनुसार मिलेगा। 

बयान में कहा गया, "इसे आनेवाले हफ्तों में जारी कर दिया जाएगा, और हम कैप्शन की त्रुटियों में लगातार सुधार करते रहेंगे।"वीडियो क्रिएटर अब मोबाइल लाइवस्ट्रीम और वीडियो अपलोड में लोकेशन को भी टैग कर सकते हैं और अपने सभी पसंदीदा जगहों को यूजर्स के साथ साझा कर सकते हैं। यूट्यूब ने कहा कि यूजर्स उसी लोकेशन टैग के साथ अन्य वीडियोज को भी खोज कर देख सकते हैं। साथ ही वे लोकेशन फिल्टर का भी इस्तेमाल कर किसी विशेष स्थान के वीडियोज देख सकेंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

More From Tech News