Live TV
GO
Hindi News टेक न्यूज़ मोबाइल ऐप भेज रहे थे फेसबुक...

मोबाइल ऐप भेज रहे थे फेसबुक को यूजर्स की अंतरंग जानकारियां: रिपोर्ट

एक समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि कई स्मार्टफोन ऐप उपयोगकर्ताओं को सूचित किए बिना ही मासिक धर्म और शरीर के वजन जैसी उनकी बेहद व्यक्तिगत जानकारियां फेसबुक को भेज रहे हैं।

Bhasha
Bhasha 23 Feb 2019, 11:48:59 IST

सैन फ्रांसिस्को: एक समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि कई स्मार्टफोन ऐप उपयोगकर्ताओं को सूचित किए बिना ही मासिक धर्म और शरीर के वजन जैसी उनकी बेहद व्यक्तिगत जानकारियां फेसबुक को भेज रहे हैं। समाचार पत्र 'वॉल स्ट्रीट जर्नल' ने अपने यहां आंतरिक जांच के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार की है, जिसमें इसके बारे में बताया गया है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि विज्ञापनों से जुड़े टूल का उपयोग करके अंतरंग डाटा फेसबुक के साथ साझा किए जा सकता है, भले ही ऐप उपयोगकर्ता फेसबुक का इस्तेमाल करता हो या नहीं। रिपोर्ट के मुताबिक ऐप द्वारा एकत्रित जानकारी में शरीर का वजन, गर्भावस्था की स्थिति, ओव्यूलेशन संबंधी जानकारी और खरीदे गए सामान के बारे में विवरण शामिल हैं। 

वहीं, फेसबुक ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। फेसबुक की प्रवक्ता निसा अंकलेसरिया ने कहा, "हम चाहते हैं कि ऐप डेवलपर्स अपने उपयोगकर्ताओं के बारे में हमसे साझा की गई जानकारी को लेकर बिल्कुल स्पष्ट रहें और हम उन्हें संवेदनशील जानकारियां भेजने से मना करते हैं।" उन्होंने कहा, "हम उन आंकड़ों का पता लगाने और उन्हें हटाने के लिए भी कदम उठाते हैं जिन्हें हमारे साथ साझा नहीं किया जाना चाहिए।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Tech News