Live TV
GO
  1. Home
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. जानें, 8,999 रुपये में ड्यूल सेल्फी...

जानें, 8,999 रुपये में ड्यूल सेल्फी कैमरे के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन की खास बातें

गोल्ड और ग्रे कलर वेरियंट्स में मिलने वाले इस फोन को 2 स्टोरेज ऑप्शंस में लॉन्च किया गया है- 32जीबी और 64जीबी...

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 06 May 2018, 14:09:21 IST

नई दिल्ली: Coolpad  ने पिछले दिनों भारत में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इस फोन को Coolpad Note 6 नाम दिया गया है और इसे एक्सक्लूसिव तौर पर ऑफलाइन मार्केट में उतारा गया है। फोन की बिक्री 1 मई से शुरू भी हो चुकी है और यह यंग जेनरेशन को काफी अट्रैक्ट भी कर रहा है। गोल्ड और ग्रे कलर वेरियंट्स में मिलने वाले इस फोन को 2 स्टोरेज ऑप्शंस में लॉन्च किया गया है- 32जीबी और 64जीबी। इन दोनों ही वेरियंट्स की कीमत क्रमश: 8,999 रुपये और 9,999 रुपये है।

Coolpad Note 6 एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और ऐंड्रॉयड 7.1 नूगा पर रन करता है। फोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। Coolpad Note 6 में ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर के साथ 4GB RAM मौजूद है। प्रोसेसर की सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.4 गीगाहर्ट्ज़ है जो इस फोन को फास्ट बनाती है। फोन में एड्रेनो 505 जीपीयू मौजूद है। कूलपैड नोट 6 की सबसे बड़ी खासियत इसका ड्यूल सेल्फी कैमरा सेटअप है। इनमें से एक कैमरा 8 मेगापिक्सल जबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का है। Coolpad Note 6 के रियर कैमरे की बात करें तो यह 13 मेगापिक्सल का है।

जैसा कि हमने आपको बताया, इस स्मार्टफोन को 32GB और 64GB, दो स्टोरेज वेरियंट्स में लॉन्च किया गया है। जरूरत पड़ने पर इसकी इंटरनल मेमरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से और 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 4G VoLTE, Wi-Fi, GPS, ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट मौजूद हैं। 170 ग्राम वजनी इस स्मार्टफोन में 4070mAh की बैटरी दी गई है जो अच्छी बात है। यह फोन उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है जो कम पैसे में एक बढ़िया सेल्फी फोन लेना चाहते हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Web Title: Know features and price of Coolpad Note 6