Live TV
GO
  1. Home
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. ...तो अब लॉन्च होगी कावासाकी की...

...तो अब लॉन्च होगी कावासाकी की यह ‘फ्यूचर बाइक’, YouTube पर कंपनी ने डाले दो वीडियो!

दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माताओं में से एक कावासाकी एक ऐसी 'ट्राइक' पर काम कर रही है जो लॉन्च होने के बाद मार्केट में तहलका मचा सकती है...

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 20 Jan 2018, 16:03:38 IST

तोक्यो: दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माताओं में से एक कावासाकी एक ऐसी 'ट्राइक' पर काम कर रही है जो लॉन्च होने के बाद मार्केट में तहलका मचा सकती है। कंपनी ने J Concept नाम की इस इलेक्ट्रिक थ्री-वीलर का प्रोटोटाइप सबसे पहले 2013 तोक्यो मोटर शो में दिखाया था। एक बार फिर से कावासाकी की यह करिश्माई कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल चर्चा में है क्योंकि कंपनी ने 12 जनवरी को YouTube पर इसका टीजर वीडियो लॉन्च किया है। इसके अलावा 5 जनवरी को भी कावासाकी अमेरिका ने इसका एक यूट्यूब टीजर लॉन्च किया था।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, J Concept एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। इसके मोटर को पावर देने के लिए इस ट्राइक में तीन बैटरियां लगाई गई हैं। इसके बीच में एक हरे रंग का सिलिंडर दिखाई दे रहा है जिसके बारे में माना जा रहा है कि यह इसकी बैटरी है। इसके अलावा बाइक में कम्फर्ट और स्पोर्ट्स जैसे अलग-अलग राइडिंग मोड्स भी दिए गए हैं। इन मोड्स के जरिए बाइकर्स अपनी राइडिंग पोजिशन बदल सकते हैं। जैसा कि तस्वीर से ही साफ है, जे कॉन्सेप्ट में आगे की तरफ 2 पहिए दिए गए हैं जबकि पीछे एक पहिया मौजूद है।

हालांकि कंपनी की तरफ से जे कॉन्सेप्ट की लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन एक के बाद एक यूट्यूब टीजर्स के रिलीज होने के बाद सुगबुगाहट बढ़ गई है। टेक दिग्गजों की बात पर यकीन करें तो कंपनी जल्द ही अपनी इस कॉन्सेप्ट बाइक को प्रॉडक्शन के लिए भेज सकती है। उम्मीद जताई जा रही है कि बाइक का प्रॉडक्शन मॉडल 2019 में कभी भी सड़कों पर उतर सकता है। आपको बताया दें कि यामाहा भी इस साल ‘निकेन’ नाम की एक ट्राइक मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Web Title: Kawasaki Concept J to be launched soon, two youtube teasers posted