Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियन गेम्स 2018: उत्तर प्रदेश सरकार...

एशियन गेम्स 2018: उत्तर प्रदेश सरकार ने गोल्ड मेडलिस्ट सौरव चौधरी को 50 लाख रुपए देने की घोषणा की

आदित्यनाथ ने साथ ही कहा है कि जब 16 साल के सौरभ नौकरी की उम्र में पहुंचेंगे तब उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार में राजपत्रित अधिकारी का पद दिया जाएगा। 

IANS
Reported by: IANS 21 Aug 2018, 16:12:04 IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ के रहने वाले सौरभ चौधरी को इंडोनेशिया में जारी एशियाई खेलों में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर ईनाम स्वरूप 50 लाख देने की घोषणा की। आदित्यनाथ ने साथ ही कहा है कि जब 16 साल के सौरभ नौकरी की उम्र में पहुंचेंगे तब उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार में राजपत्रित अधिकारी का पद दिया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने साथ ही कांस्य पदक जीतने वाले रवि कुमार को भी 20 लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है। रवि ने एशियाई खेलों के पहले ही दिन अपूर्वी चंदेला के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांसा जीता था। सरकार के प्रवक्ता ने कहा रवि को भी राज्य सरकार में राजपत्रित अधिकारी का पद दिया जाएगा। 

आदित्यनाथ ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों ने काफी मेहनत की है और प्रतिबद्धता के कारण एशियाई खेलों में पदक जीत राज्य का नाम रोशन किया है। आदित्यनाथ ने सौरभ को उत्तर प्रदेश के लिए पदक लाने की इस सफलता के लिए बधाई दी।

सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए और सोना जीता। यह भारत के खाते में गिरा कुल तीसरा स्वर्ण पदक है। 

वहीं राज्य के खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी चेतन चौहान ने कहा, "मुझे पूरी उम्मीद है कि इन दोनों खिलाड़ियों ने जो मुकाम हासिल किया है उससे राज्य के कई और उभरते हुए खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा करने की प्ररेणा मिलेगी।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Yogi Adityanath has announced a prize money of Rs 50 lakh along with a government job for Saurabh Chaudhary