Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. दक्षिण कोरिया में विंटर पैरालंपिक का...

दक्षिण कोरिया में विंटर पैरालंपिक का आगाज, कई देश ले रहे हैं हिस्सा

विंटर पैरालंपिक 9 मार्च से शुरू होकर 18 मार्च तक चलेगा।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 09 Mar 2018, 20:14:16 IST

आज से दक्षिण कोरिया के प्योंगयांग में विंटर पैरालंपिक का आगाज हो रहा है। 12वें पैरालंपिक में कई खेलों को जगह दी गई है और इसमें शारीरिक या फिर मानसिक रूप से दिव्यांग खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। विंटर पैरालंपिक में दिव्यांग खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का मौका होता है और वो दुनिया को दिखाते हैं कि वो दिव्यांग होकर भी कुछ भी कर गुजरने का माद्दा रखते हैं।

आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया पहली बार विंटर पैरालंपिक की मेजबानी कर रहा है। पैरालंपिक में इस बार नॉर्थ कोरिया के दो एथलीट किंग जोंग और मा यु चोल हिस्सा ले रहे हैं। वहीं, नॉर्थ कोरिया की बात करें तो उनके नाम अब तक पैरालंपिक में कोई भी पदक नहीं है। माना जा रहा है कि इस बार नॉर्थकोरिया इतिहास रच सकता है।

विंटर पैरालंपिक 9 मार्च से शुरू होकर 18 मार्च तक चलेगा। पिछले विटंर पैरालंपिक में कनाडा ने सबसे ज्यादा मेडल अपनी झोली में डाले थे। ऐसे में एक बार फिर से कनाडा को अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Winter Paralympics officially begin with opening ceremony, दक्षिण कोरिया में विंटर पैरालंपिक का आगाज, कई देश ले रहे हैं हिस्सा