Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Winter Olympic: 15 साल की लड़की...

Winter Olympic: 15 साल की लड़की ने 15 मिनट में तोड़ा विश्व रिकॉर्ड

प्योंगचांग में चल रहे विंटर ओलिंपिक में बुधवार को रूस की 15 वर्षीय एलिना जागिटोवा ने फिगर स्केटिंग में नया विश्व रिकॉर्ड बनाया. दिलचस्प बात ये है कि 15 मिनट पहले ही उनके ही देश की खिलाड़ी ने विश्व रिकॉऱ् बनाया था.

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 21 Feb 2018, 18:56:50 IST

प्योंगचांग में चल रहे विंटर ओलिंपिक में बुधवार को रूस की 15 वर्षीय एलिना जागिटोवा ने फिगर स्केटिंग में नया विश्व रिकॉर्ड बनाया. दिलचस्प बात ये है कि 15 मिनट पहले ही उनके ही देश की खिलाड़ी ने विश्व रिकॉऱ् बनाया था. इस बीच अमेरिका की लिंडसे वॉन इन खेलों के इतिहास में अल्पाइन स्की में पदक जीतने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी बन गईं.

जागितोवा ने अपनी 18 वर्षीय साथी इवगेनिया मेदवेदेवा के 15 मिनट पहले बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ा, इससे शुक्रवार को होने वाले फ्री स्केट से पहले रूसी टीम भी तालिका में आगे हो गई. जागितोवा अब शुक्रवार को सबसे युवा महिला एकल फिगर स्केटिंग चैंपियन बनने की कोशिश करेगी. अभी यह रिकॉर्ड तारा लिपिन्स्की (1998) के नाम पर है

वे रूस के ओलिंपिक एथलीट (ओएआर) के लिये पहला स्वर्ण पदक जीतने की भी स्थिति में पहुंच गये हैं. रूस की राष्ट्रीय टीम पर डोपिंग के कारण प्रतिबंध लगा है और उसके खिलाड़ी तटस्थ एथलीट के तौर पर भाग ले रहे हैं.

अमेरिका की 33 वर्षीय वॉन अपने आखिरी ओलिंपिक में अल्पाइन स्की में दूसरे खिताब की कवायद में लगी थी, लेकिन आखिर में उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. हालंकि वह पदक जीतने वाली सबसे उम्रदराज अल्पाइन स्कीयर बन गई है. इटली की सोफिया गोगिया ने स्वर्ण और नार्वे की रागनहाइल्ड मोविनकेल ने रजत पदक जीता.

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Winter Olympic: 15 साल की लड़की ने 15 मिनट में तोड़ा विश्व रिकॉर्ड