Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. शीतकालीन ओलम्पिक: अमेरिकी महिलाओं ने 20...

शीतकालीन ओलम्पिक: अमेरिकी महिलाओं ने 20 साल बाद जीता आइस हॉकी स्वर्ण

अमेरिका की महिला आइस हॉकी टीम ने यहां जारी शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में आइस हॉकी प्रतियोगिता का स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

IANS
Reported by: IANS 22 Feb 2018, 18:58:51 IST

प्योंगचांग (दक्षिण कोरिया): अमेरिका की महिला आइस हॉकी टीम ने यहां जारी शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में आइस हॉकी प्रतियोगिता का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। अमेरिका ने पिछले 20 साल में पहली बार महिलाओं की आइस हॉकी प्रतियोगिता में सोना जीता है। 

अमेरिका ने गुरुवार को खेले गए मैच में पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 से कनाडा को मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों टीमों के बीच मैच तय समाप्ति के बाद अतिरिक्त समय दिए जाने के बावजूद 2-2 से बराबरी पर था। इसके बाद दोनों टीमों को पांच-पांच बार पेनाल्टी पर गोल करने का मौका मिला, जिसमें अमेरिका ने 3-2 से जीत हासिल की। 

कनाडा की टीम ने चार बार शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीता है, जिसमें 2002, 2010 और 2014 के फाइनल में टीम ने अमेरिका को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। अमेरिका ने 1998 में शीतकालीन ओलम्पिक खेलों की महिला आइस हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल में कनाडा को पहली बार मात दी थी। 

इस हार का साफ मतलब यह है कि कनाडा शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में लगातार पांच बार स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली टीम बनने से रह गई। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: शीतकालीन ओलम्पिक: अमेरिकी महिलाओं ने 20 साल बाद जीता आइस हॉकी स्वर्ण