Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. बंगाल सरकार स्वप्ना बर्मन को देगी...

बंगाल सरकार स्वप्ना बर्मन को देगी 10 लाख रूपये और नौकरी

स्वप्ना ने बुधवार को जकार्ता में हेप्टाथलान स्पर्धा में 6,026 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

IANS
Reported by: IANS 30 Aug 2018, 17:31:15 IST

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को एशियाई खेलों में पदक जीतने वाली हेप्टाथलान खिलाड़ी स्वप्ना बर्मन को 10 लाख रुपये का ईनाम और नौकरी देने की घोषणा की है। स्वप्ना एशियाई खेलों में इस स्पर्धा में पदक जीतने वाले भारत की पहली महिला खिलाड़ी बनी हैं। पश्चिम बंगाल एथलेटिक्स संघ के सचिव कमल मित्रा ने कहा, "मैं मुख्यमंत्री के आदेश पर कोलकाता से यहां सुबह आया। वह स्वप्ना की मां से बात करना चाहती थीं। उनकी काफी लंबी बात चली। हम सरकार के तौर पर उनको जो मदद चाहिए वो करेंगे।"

देब ने कहा, "परिवार को जरूरत है और इसलिए मेरे दिमाग में उनकी मदद करने की योजना है। मैं उन्हें मुख्यमंत्री से साझा करूंगा और फिर आगे ले जाऊंगा।"

राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देब ने आज जलपाईगुड़ी स्थित स्वप्ना के घर का दौरा किया और उनकी मां की मुख्यमंत्री से बात करवाई। मुख्यमंत्री ने स्वप्ना को 10 लाख रुपये का ईनाम और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।"

स्वप्ना जब लौट कर आएंगी तब राज्य एथलेटिकस संघ चार सितंबर को उनका सम्मान समारोह आयोजित कराएगी। पश्चिम बंगाल एथलेटिक संघ के सचिव कमल माइत्रा ने आईएएनएस से कहा, "हम कुछ न कुछ निश्चित तौर पर जरूर करेंगे। उन्हें एक बार वापस आने दें। उन्होंने देश का नाम रोशन किया है। हम देखते हैं कि हम अपनी तरफ से क्या कर सकते हैं।"

स्वप्ना ने बुधवार को जकार्ता में हेप्टाथलान स्पर्धा में 6,026 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। 

स्वप्ना ने काफी परेशानियों के बाद यहां तक का सफर तय किया है। उनके पिता पंचानन बर्मन एक रिक्शा चालक हैं, लेकिन कुछ दिनों से बीमारी के कारण बिस्तर पर हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee announced a cash award of Rs 10 lakh and a government job for Swapna Barman