Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. विजेंदर प्रो मुक्केबाजी के पहले मुकाबले...

विजेंदर प्रो मुक्केबाजी के पहले मुकाबले में भिड़ेंगे सोनी विटिंग से

मैनचेस्टर: भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह यहां 10 अक्तूबर को पेशेवर मुक्केबाजी में अपने पदार्पण मुकाबले में ब्रिटेन के सोनी विटिंग का सामना करेंगे । ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले भारत

Bhasha
Bhasha 29 Sep 2015, 15:18:03 IST

मैनचेस्टर: भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह यहां 10 अक्तूबर को पेशेवर मुक्केबाजी में अपने पदार्पण मुकाबले में ब्रिटेन के सोनी विटिंग का सामना करेंगे । ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले भारत के पहले मुक्केबाज का सामना मिडिलवेट वर्ग में विटिंग से होगा जिसने अब तक तीन मुकाबलों में से दो जीते और एक हारा है ।

विजेंदर ने कहा कि यह आसान मुकाबला नहीं होगा । उसने कहा , मैं जानता हूं कि सोनी विटिंग से मुकाबला आसान नहीं होगा । वह अब तक तीन मुकाबले खेल चुका है और पूरी तैयारी के साथ उतरेगा । मैने सुना है कि वह मेरे पदार्पण मुकाबले में मुझे हराना चाहता है । वह मुझे हरा नहीं सकेगा क्योंकि मुझे पता है कि मुझे क्या करना है ।

पूर्व प्रो मुक्केबाज जानी ग्रीव्स के मार्गदर्शन में अभ्यास में जुटे विटिंग ने कहा कि उसे विजेंदर को हराने का यकीन है ।
उसने कहा , मैं इसकी परवाह नहीं करता कि मेरे सामने कौन है । जो भी होगा, उसे हारना है । मैने सुना है कि विजेंदर भारत में सुपरस्टार है लेकिन हम उसे हराकर कड़ा संदेश देंगे ।

विजेंदर मशहूर कोच ली बीयर्ड के साथ अभ्यास कर रहे हैं । भारत के सबसे सफल अमैच्योर मुक्केबाज होने के बावजूद विजेंदर ने कहा कि प्रो सर्किट पर उन्हें नये सिरे से आगाज करना होगा ।

विजेंदर ने कहा , पेशेवर मुक्केबाजी में मेरा पदार्पण करीब है और मुझे बेताबी से इसका इंतजार है । ली बीयर्ड ने अमैच्योर से पेशेवर मुक्केबाज बनाने में मेरे साथ काफी मेहनत की है । उसने कहा कि प्रो सर्किट के लिये पूरी तरह तैयार होने के लिये उसने अपने खेल में काफी बदलाव किये हैं ।

उसने कहा , मुझे लग रहा है मानो मैं फिर से अपने पेशेवर कैरियर का आगाज कर रहा हूं । मैं काफी रोमांचित महसूस कर रहा हूं । मैने अपने खेल में कई बदलाव किये हैं मसलन तकनीकी पहलू, खुराक और मानसिक तथा शारीरिक तैयारी । मैं अब मुकाबले के लिये तैयार हूं ।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: विजेंदर प्रो मुक्केबाजी के पहले मुकाबले में भिड़ेंगे सोनी विटिंग से