Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय पुरुष...

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम घोषित, श्रीजेश संभालेंगे कमान

श्रीजेश की ही कप्तानी में भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में इतिहास रचते हुए पिछली बार सिल्वर मेडल हासिल किया था।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 31 May 2018, 12:56:49 IST

नई दिल्ली: नीदरलैंड्स में अगले माह से आयोजित होने वाले राबोबैंक पुरुष हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी ब्रेडा के लिए हॉकी इंडिया (एचआई) ने गुरुवार को 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। 

इस टूर्नामेंट में दिग्गज गोलकीपर पी.आर.श्रीजेश भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। पंजाब के जर्मनप्रीत सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करने जा रहे हैं। श्रीजेश की ही कप्तानी में भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में इतिहास रचते हुए पिछली बार सिल्वर मेडल हासिल किया था। पिछले 34 वर्षो में भारतीय टीम ने पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी में पदक जीता था। 

नीदरलैंड्स में 23 जून से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के बारे में श्रीजेश ने कहा, "पिछले बार में हम गोल्ड मेडल जीतने के काफी करीब थे। हालांकि, हमें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। हमारे लिए यह टूर्नामेंट यादगार था। इस बार भी हम इतिहास रचना चाहते हैं, क्योंकि यह इस टूर्नामेंट का आखिरी सीजन है।"

श्रीजेश के साथ इस टूर्नामेंट में चिंग्लेसाना सिंह उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 23 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। 

भारतीय पुरुष हॉकी टीम : 

गोलकीपर : श्रीजेश प्राटू रवींद्रम (कप्तान), कृष्ण बहादुर पाठक

डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, सुरेंद्र कुमार, जर्मनप्रीत सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा, अमित रोहिदास

मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह, चिंग्लेसाना सिंह (उप-कप्तान), सरदार सिंह, विवेक सागर प्रसाद

फारवर्ड : सुनील सोमरपेत विटालाचार्य, रमनदीप सिंह, मंदीप सिंह, सुमित कुमार जूनियर, आकाशदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Under Sreejesh, India created history in the previous edition by clinching the silver medal