Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. भारत ने पाकिस्तान को हराकर स्नूकर...

भारत ने पाकिस्तान को हराकर स्नूकर टीम विश्व कप जीता

पंकज आडवाणी और मनन चंद्रा की भारतीय जोड़ी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फाइनल में पाकिस्तान को हराकर पहले आईबीएसएफ स्नूकर टीम विश्व कप का खिताब जीत लिया।

Bhasha
Reported by: Bhasha 03 Mar 2018, 12:57:53 IST

दोहा: पंकज आडवाणी और मनन चंद्रा की भारतीय जोड़ी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फाइनल में पाकिस्तान को हराकर पहले आईबीएसएफ स्नूकर टीम विश्व कप का खिताब जीत लिया। कल रात हुए बेस्ट आफ फाइव फाइनल में 0-2 से पिछड़ने के बाद भारत तीसरे फ्रेम में भी 0-30 से पीछे था। चंद्रा ने इसके बाद 39 के ब्रेक के साथ भारत को वापसी दिलाई और फिर आडवाणी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्रेम भारत की झोली में डाल दिया।​

चौथे फ्रेम में बाबर मसीह के खिलाफ 1-20 से पिछड़ते हुए आडवणी मुश्किल में थे लेकिन इसके बाद उन्होंने 69 के शानदार ब्रेक के साथ भारत को 2-2 से बराबरी दिला दी। चंद्रा और मोहम्मद आसिफ के बीच पांचवें और निर्णायक फ्रेम में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने अहम मौके पर धैर्य बरकरार रखते हुए जीत दर्ज की। 

फाइनल में भारत की शुरुआत खराब रही। बाबर ने पहले फ्रेम में चंद्रा को आसानी से 73-24 से हराया जबकि आसिफ ने आडवाणी को कड़े मुकाबले में 61-56 से हराकर पाकिस्तान को 2-0 की बढ़त दिलाई। युगल मैच में आडवाणी और चंद्रा ने 72-47 की जीत से वापसी की और फिर अगले दो एकल फ्रेम भी जीतकर खिताब जीत लिया। इस जीत के साथ आडवाणी के विश्व खिताब की संख्या 19 हो गई है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: The Indian pair of Pankaj Advani and Manan Chandra staged a remarkable recovery to pip Pakistan in the final