Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. रोनाल्डो-मेसी की बादशाहत खत्म कर सर्वश्रेष्ठ...

रोनाल्डो-मेसी की बादशाहत खत्म कर सर्वश्रेष्ठ फुटबालर बने मोड्रिच

 रीयाल मैड्रिड और क्रोएशिया के मिडफील्डर ने अपने क्लब और देश दोनों की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया। 

Bhasha
Reported by: Bhasha 25 Sep 2018, 14:43:08 IST

लंदन: लुका मोड्रिच ने फीफा का साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार हासिल करके क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी की फुटबॉल के व्यक्तिगत पुरस्कारों को हासिल करने में एक दशक से चली आ रही बादशाहत को खत्म कर दिया। रीयाल मैड्रिड और क्रोएशिया के मिडफील्डर ने अपने क्लब और देश दोनों की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया। उनकी मौजूदगी में रीयाल ने लगातार तीसरी बार चैंपियन्स लीग जीती जबकि क्रोएशिया पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। 

मोड्रिच ने कहा,‘‘भावनाएं हावी हो रही है। मुझे इस मुकाम तक पहुंचाने में भूमिका निभाने वाले प्रत्येक व्यक्ति का आभार।’’ इस पुरस्कार की दौड़ में मोड्रिच ने मिस्र के स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह और रोनाल्डो को पीछे छोड़ा। रोनाल्डो और मेसी ने लंदन में हुए पुरस्कार समारोह में हिस्सा नहीं लिया। दोनों युवेंटस और बार्सिलोना की तरफ से बुधवार को मैच खेलेंगे लेकिन अपनी अनुपस्थिति के कारण उन्हें आलोचना झेलनी पड़ रही है। 

मोड्रिच ने कहा,‘‘हर किसी के अपने कारण होते हैं। निश्चित तौर पर अगर वे यहां होते तो मुझे अच्छा लगता लेकिन वे नहीं आये।’’रोनाल्डो और मेसी ने पांच - पांच बार यह पुरस्कार जीता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: The Croatian midfielder Luka Modric was named FIFA’s player of the year for the 2017-18 season