Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. वोल्ट में नाकाम रहीं दीपा कर्माकर...

वोल्ट में नाकाम रहीं दीपा कर्माकर लेकिन बीम के फाइनल में प्रवेश किया

दीपा कर्माकर एशियाई खेलों में जिम्नास्टिक की वोल्ट स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पायीं लेकिन उन्होंने बैलेंस बीम के फाइनल में जगह बना ली है।

IANS
Reported by: IANS 21 Aug 2018, 20:27:06 IST

जकार्ता: स्टार जिम्नास्ट दीपा कर्माकर एशियाई खेलों में जिम्नास्टिक की वोल्ट स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पायीं लेकिन उन्होंने बैलेंस बीम के फाइनल में जगह बना ली है। इसके अलावा भारत ने टीम स्पर्धा के फाइनल में जगह बनायी। दो साल पहले रियो ओलंपिक में वोल्ट फाइनल में मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूकने वाली त्रिपुरा की खिलाड़ी 13.225 के स्कोर के साथ क्वालीफिकेशन राउंड में आठवें स्थान पर रहीं। 

दीपा वोल्ट फाइनल में जगह नहीं बना पायीं जबकि दो अन्य भारतीय खिलाड़ी प्रणति नायक (13.425) और अरुणा बी रेड्डी (13.350) उनसे ऊपर क्रमश: छठे एवं सातवें स्थान पर रहीं। एक देश से केवल दो प्रतिभागी ही फाइनल में जा सकते हैं। 

दक्षिण कोरिया की यिओ सियोजियोंग ने 14.450 के स्कोर के साथ क्वालीफाइंग राउंड में पहला स्थान हासिल किया। स्पर्धा का फाइनल 23 अगस्त को होगा। 

हालांकि दीपा ने 12.750 के स्कोर के साथ सातवें स्थान पर रहते हुए बीम फाइनल में जगह बनायी। चीन की चेन यिले 14.800 के साथ क्वालीफाइंग राउंड में पहले स्थान पर रहीं। स्पर्धा का फाइनल 24 अगस्त को होगा। 

टीम स्पर्धा में भारत क्वालीफिकेशन में सातवें स्थान पर रहते हुए फाइनल में पहुंचा। स्पर्धा का फाइनल कल होगा। 

चीन 166.100 के साथ पहले, उत्तर कोरिया 158.500 के साथ दूसरे और दक्षिण कोरिया 155.300 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहा। चार एैपरेटस - वोल्ट, अनईवन बार्स, बैलेंस बीम और फ्लोर में चार जिम्नास्ट खेलते हैं और तीन सर्वश्रेष्ठ स्कोर टीम के अंक में जुड़ते हैं। 

भारत की तरफ से दीपा, प्रणति नायक, अरुणा और प्रणति दास ने हिस्सा लिया था। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Star gymnast Dipa Karmakar failed to qualify for the vault final but made the cut in the balance beam