Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. 6:36 मिनट तक चले विंबलडन सेमीफाइनल...

6:36 मिनट तक चले विंबलडन सेमीफाइनल में इस्नर को हराकर एंडरसन ने कटाया फाइनल का टिकट

केविन एंडरसन ने 6 घंटे 36 मिनट तक चले पहले सेमीफाइनल में अमेरिका के जॉन इस्नर को हराकर फाइनल में जगह बनायी।

Bhasha
Reported by: Bhasha 14 Jul 2018, 13:33:54 IST

लंदन: दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में कल पुरुष एकल के 6 घंटे 36 मिनट तक चले पहले सेमीफाइनल में अमेरिका के जॉन इस्नर को 7-6(6), 6-7(5), 6-7(9), 6-4, 26-24 से हराकर फाइनल में जगह बनायी। 

अकेले आखिरी सेट ही करीब तीन घंटे तक चला। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी तरफ से एड़ी चोटी का जोर लगा दिया लेकिन आखिर में एंडरसन विजयी हुए। इसी के साथ वह पिछले 97 साल में विम्बलडन के पुरूष एकल फाइनल में जगह बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बन गए। 

विम्बलडन में पुरूष एकल के इतिहास में यह अब तक सबसे लंबा सेमीफाइनल मैच है। इस्नर के लिए इतना लंबा मैच कोई बड़ी बात नहीं थी। वह इससे पहले भी विम्बलडन में ही साल 2010 में फ्रांस के निकोलस महूत के खिलाफ 11 घंटे 5 मिनट लंबे चले और तीन दिन तक चले मैच का हिस्सा रह चुके हैं। यह मुकाबला टेनिस के इतिहास का सबसे लंबा मैच था। हालांकि तब इस्नर जीतने में सफल रहे थे। 

अब फाइनल में एंडरसन का मुकाबला राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। 

कल इस मैच के लंबा खिंचने के कारण जोकोविच और नडाल के बीच खेला जा रहा दूसरा सेमीफाइनल मैच देर से शुरू हुआ और तय समय तक पूरा नहीं हुआ। कल खेल का तीसरा सेट जारी था और जोकोविच पहला और तीसरा सेट 6-4, 3-6, 7-6 (11/9) जीतकर नडाल से आगे चल रहे थे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: South African Kevin Anderson won the second-longest match in Wimbledon history by outlasting American John Isner to reach the men's final.