Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल Singapore Open: सिंधु सिंगापुर ओपन के...

Singapore Open: सिंधु सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में, सायना हारीं

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला करीब एक घंटे तक चला। वल्र्ड रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज सिंधु का चीन के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ यह पहला मैच था और इसे जीतने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी। 

IANS
Reported by: IANS 12 Apr 2019, 15:14:05 IST

सिंगापुर। भारत की पीवी सिंधु अपना विजयक्रम बरकरार रखते हुए सिंगापुर ओपन के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं लेकिन भारत की एक अन्य दिग्गज महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। ओलम्पिक रजत पदक विजेता और चौथी सीड सिंधु ने 355,000 अमेरिकी डॉलर वाले इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में चीन की काई यानयान को 21-13, 17-21, 21-14 से पराजित किया। 

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला करीब एक घंटे तक चला। वल्र्ड रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज सिंधु का चीन के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ यह पहला मैच था और इसे जीतने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी। 

पहले गेम में हालांकि, सिंधु ने एकतरफा जीत दर्ज की। यानयान ने दूसरे गेम में दमदार शुरुआत की और भारतीय खिलाड़ी को पेरशानी में डाला। सिंधु इस गेम में कभी भी यानयान को पीछे नहीं कर पाई और मैच बराबर हो गया। सिंधु ने तीसरे और निर्णायक गेम में अपने अनुभाव का उपयोग करते हुए 21-14 से जीत दर्ज की और अंतिम-4 में प्रवेश करने में सफल रही। 

सेमीफाइनल में भारतीय खिलाड़ी का सामना वर्ल्ड नंबर-3 जापान की नोजोमी आकुहारा से होगा जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में छठी सीड भारत की सायना नेहवाल को 21-8, 21-13 से करारी शिकस्त दी। 

ओकुहारा और सिंधु के बीच यह कुल 14वां मुकाबला होगा। अब तक खेले गए 13 मैचों में सात बार सिंधु ने जीत हासिल की है जबकि छह बार ओकुहारा विजयी रही हैँ। बीते दो मौकों पर सिंधु ने ओकुहारा को हराया हैष

सायना की हार से हालांकि भारत को निराशा मिली। छठी सीड सायना को एकतरफा मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-3 जापान की नोजोमी आकुहारा ने 21-8, 21-13 से करारी शिकस्त दी। 

पहले गेम से ही दूसरी सीड ओकुहारा वर्ल्ड नंबर-9 सायना पर भारी पड़ी। उन्होंने दमदार शुरुआत की और सायना को मुकाबले में वापसी का एक भी मौका नहीं दिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच महज 36 मिनट तक चला। 

सायना के खिलाफ ओकुहारा की यह पांचवीं जीत है। दूसरी ओर, भारतीय खिलाड़ी ने ओकुहारा के खिलाफ अब तक कुल नौ जीत दर्ज की है। इस साल के शुरुआत में हुए मलेशिया मास्टर्स में भी सायना ने जापानी खिलाड़ी के खिलाफ भी मुकाबला जीता था। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Singapore Open: PV Sindhu seals semis spot, Saina Nehwal ousted