Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल Singapore Open 2019: सेमीफाइनल में जापान...

Singapore Open 2019: सेमीफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से हारीं पीवी सिंधू

इस मैराथन विश्व चैम्पियनशिप फाइनल के बाद से सिंधू और ओकुहारा एक दूसरे से छह बार भिड़ चुकी हैं तथा इस भारतीय ने चार बार जीत हासिल की है। 

Bhasha
Bhasha 13 Apr 2019, 15:02:12 IST

सिंगापुर। पी वी सिंधू शनिवार को यहां सिंगापुर ओपन के महिला एकल सेमीफाइनल में पूर्व विश्व चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा को चुनौती दिये बिना ही पराजित हो गयीं जिससे भारत का अभियान भी समाप्त हो गया। रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी सिंधू को एकतरफा मुकाबले में दुनिया की तीसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी ओकुहारा से 7-21 11-21 से हार का सामना करना पड़ा। 

सिंधू ने पिछली दो भिड़ंत में ओकुहारा को पराजित किया था और अब उनका रिकार्ड 7-6 हो गया है। इन दोनों के बीच 2017 विश्व चैम्पियनशिप का फाइनल 110 मिनट तक रहा था और इसे बैडमिंटन के इतिहास में महिला एकल के सर्वश्रेष्ठ मुकाबलों में से एक माना जाता है। 

इस मैराथन विश्व चैम्पियनशिप फाइनल के बाद से सिंधू और ओकुहारा एक दूसरे से छह बार भिड़ चुकी हैं तथा इस भारतीय ने चार बार जीत हासिल की है। लेकिन शनिवार को सिंधू पूरी तरह से फार्म से बाहर दिखीं और मैच में 15 मिनट बाद ही वह कई सहज गलतियों से पस्त दिखी। इस तरह उन्होंने पहला गेम गंवा दिया। 

वहीं फार्म में चल रही ओकुहारा ने बेहतरीन नियंत्रण दिखाया और उन्होंने आराम से जीत हासिल की। अब ओकुहारा का सामना दुनिया की नंबर एक चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग से होगा जिन्होंने अकाने यामागुची को 15-21 24-22 21-19 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन