Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं...कोलकाता में...

ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं...कोलकाता में मिला मैसी का सबसे बड़ा फैन

शिव शंकर पात्रा कोलकाता में अर्जेन्टीना के हजारों समर्थकों में से एक हैं और इसमें कुछ भी असामान्य नहीं है लेकिन कभी कभी ये समर्थक कुछ अजीब होते हैं और 53 साल के पात्रा में भी यह अजीब चीज है।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 13 Jun 2018, 14:17:03 IST

कोलकाता: शिव शंकर पात्रा कोलकाता में अर्जेन्टीना के हजारों समर्थकों में से एक हैं और इसमें कुछ भी असामान्य नहीं है लेकिन कभी कभी ये समर्थक कुछ अजीब होते हैं और 53 साल के पात्रा में भी यह अजीब चीज है। अपनी चाय की दुकान से होने वाली कमाई से बचत करके पात्रा ने रूस में हो रहे विश्व कप में अर्जेन्टीना की टीम को स्टेडियम में मौजूद रहकर खेलते हुए देखने का सपना देखा था लेकिन जब कोलकाता के ट्रैवल एजेंट ने उन्हें बताया कि उनके सपने को पूरा करने के लिए 60 हजार रुपये की उनकी बचत पर्याप्त नहीं होने वाली (ट्रैवल एजेंट ने एक लाख 50 हजार रुपये का बजट दिया) तो पात्रा ने दूसरा सर्वश्रेष्ठ विकल्प चुनने का फैसला किया और अपने तीन मंजिला मकान को अर्जेन्टीना के रंग में रंग दिया। 

उत्तर 24 परगना जिले के नवाबगंज में चाय की दुकान चलाने वाले पात्रा ने कहा,‘‘मैं धूम्रपान नहीं करता और ना ही शराब का सेवन करता हूं। मुझे सिर्फ एक चीज की लत है और वह लियोनल मैसी और अर्जेन्टीना है। मैं काफी पैसा नहीं कमाता लेकिन सुनिश्चित करता हूं कि विश्व कप के आने पर अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा इसके लिए बचाकर रख सकूं।’’ 

ईछापुर रेलवे स्टेशन पर अगर आप किसी से भी पूछते हैं कि‘अर्जेन्टीना चाय की दुकान’कहां है जो इसे जानने वाला व्यक्ति आपको वहां तक पहुंचाने में खुशी महसूस करेगा। पात्रा की चाय की दुकान और घर जिस गली में है वहां अर्जेन्टीना के झंडे लहरा रहे हैं। हर चार साल में जब विश्व कप होता है तो पात्रा अपने तीन मंजिल के घर पर हल्के नीले और सफेद रंग की सफेदी कराते हैं। इसी इमारत के नीचे वह चाय की दुकान चलाते हैं। 

तीन कमरों के इस घर के अंदर घुसते ही आप पर फुटबॉल की दीवानगी हावी हो जाएगी। कमरे की हर दीवार पर अर्जेन्टीना के रंगों में रंगी है, यहां तक कि पूजा का स्थान भी। पात्रा के अलावा उनकी पत्नी सपना और 20 साल की बेटी नेहा और 10 साल का बेटा शुभम भी मैसी के जबर्दस्त प्रशंसक हैं। पात्रा ने बताया,‘‘मेरे बच्चे मैसी के बारे में सब कुछ जानते हैं। उसे खाने में क्या पसंद है, वह कौन सी कार चलाता है, सब कुछ।’’
 
उन्होंने कहा,‘‘वे मैसी का कोई मैच नहीं छोड़ते। अगर परीक्षा के दौरान देर रात मैच होता है तो वह जल्दी सोने का नाटक करते हैं लेकिन अपने मोबाइल पर लाइव मैच देखते हैं।’’ पात्रा परिवार 2012 से मेस्सी का प्रत्येक जन्मदिन मनाता है और इस दौरान केट काटने के अलावा रक्तदान शिविर भी लगाता है। इसके अलावा अर्जेन्टीना के मैच वाले दिन सभी को चाय और समोसा मुफ्त दिया जाता है। 

मैसी का जन्मदिन इस बार विश्व कप के दौरान है और इसलिए इस बार पात्रा परिवार ने रक्तदान शिविर रद्द कर दिया है जो प्रत्येक साल लगाया जाता है। इसकी जगह 30 पाउंड का केक काटा जाएगा और स्थानीय बच्चों के बीच मैसी के हस्ताक्षर वाली अर्जेन्टीना की 100 जर्सी बांटी जाएंगी। इस दौरान स्थानीय विधायक और भारत की अंडर 17 विश्व कप टीम के सदस्य रहीम अली के भी मौजूद रहने की उम्मीद है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Shib Shankar Patra is one among thousands of die-hard Argentina fans in Kolkata and there's nothing unusual about it.