Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. फुटबॉलर मेसुत ओजिल के समर्थन में...

फुटबॉलर मेसुत ओजिल के समर्थन में उतरीं सानिया मिर्जा, कही बड़ी बात

नस्लीय भेदभाव के बाद इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास लेने वाले तुर्की मूल के जर्मन फुटबॉलर मेसुत ओजिल के समर्थन में भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने बड़ी बात कही है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 24 Jul 2018, 16:20:47 IST

नई दिल्ली। नस्लीय भेदभाव के बाद इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास लेने वाले तुर्की मूल के जर्मन फुटबॉलर मेसुत ओजिल के समर्थन में भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने बड़ी बात कही है। दरअसल तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तायिप एर्डोगन के साथ फोटो खिंचवाने को लेकर हो रही आलोचना के बाद मेसुत ओजिल ने जर्मनी की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम छोड़ने का फैसला लिया है।

ओजिल को वैसे तो दुनियाभर से समर्थन मिल रहा है लेकिन भारत से सानिया मिर्जा ने अपनी बात रखी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'एक खिलाड़ी के तौर पर ये चीजें सुन सबसे निराशाजनक होता है। उससे भी ज्यादा एक इंसान के तौर पर ये सुनना दुखदायी है। आपकी (ओजिल) एक बात बिलकुल ठीक है कि रेसिज्म (नस्लभेद) किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता चाहे कोई भी परिस्थिति हो। अगर ये सब कुछ सही है तो बेहद दुखद है।' 

आपको बता दें कि सोमवार को मेसुत ओजिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया। उन्होंने जर्मन फुटबॉल महासंघ, उसके अध्यक्ष, प्रशंसकों और मीडिया की आलोचना करते हुए कहा कि तुर्की मूल के लोगों से उनके बर्ताव में दोहरे मानदंड और नस्लवाद की बू आती है। एर्डोगन, ओजिल और मैनचेस्टर युनाइटेडके इके गुंडोगन की दो महीने पहले लंदन में हुई मुलाकात के बाद तस्वीर वायरल हुई थी जिससे जर्मनी में हंगामा मच गया। 

जर्मनी के कुछ राजनेताओं ने ओजिल और गुंडोगन की जर्मनी के प्रति वफादारी पर संदेह जताया था। उन्होंने यह तक कहा था कि विश्व कप के लिये इन्हें टीम में नहीं रखा जाना चाहिये। वैसे आपको बता दें कि ओजिल 2014 की विश्व विजेता जर्मन टीम के खास सदस्यों में से एक हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Sania Mirza Backs Mesut Ozil Against Racism