Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियाई खेल (बैडमिंटन): फितरानी को एकतरफा...

एशियाई खेल (बैडमिंटन): फितरानी को एकतरफा मुकाबले में हराकर सायना नेहवाल क्वार्टर फाइनल में

पहले गेम में फितरानी के पास सायना के बेहद तेज गेम का कोई जबाव नहीं था, लेकिन दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की हालांकि अपनी ही गलतियों से वह अंक लुटा बैठीं।

IANS
Reported by: IANS 25 Aug 2018, 13:09:54 IST

जकार्ता: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन शनिवार को अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। सायना ने प्री-क्वार्टर फाइनल में मेजबान देश की फितरानी फितरानी को एक तरफा मुकाबले में 21-6, 21-14 से मात दी। यह मैच कुल 31 मिनट तक चला। पहले गेम में फितरानी के पास सायना के बेहद तेज गेम का कोई जबाव नहीं था, लेकिन दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की हालांकि अपनी ही गलतियों से वह अंक लुटा बैठीं। 

मैच का पहल अंक फितरानी ने ही लिया लेकिन सायना ने तुरंत ब्रेक तक 11-5 की बढ़त ले ली थी। ब्रेक के बाद सायना के लगातार स्मैश के कारण फितरानी सिर्फ एक अंक ले पाईं और 13 मिनट में ही 21-6 से पहला गेम हार गई। 

दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की और भारतीय खिलाड़ी को 5-1 से पीछे कर दिया, लेकिन सायना ब्रेक तक 11-9 की बढ़त लेने में कामयाब रहीं। दूसरे गेम में भी सायना ने ब्रेक के बाद फितरानी पर अपना दबाव बनाया और जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Saina Nehwal romps to a 21-6, 21-14 win over Indonesia's Fitriani to reach women's singles quarterfinals.