Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. भारत एशियन गेम्स में अपना खिताब...

भारत एशियन गेम्स में अपना खिताब डिफेंड करने के लिए पूरी तरह से तैयार: रुपिंदर पाल सिंह

एशियाई खेलों के 18वें सीजन का आयोजन 18 अगस्त से जकार्ता में होना है।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 24 Jul 2018, 15:40:31 IST

नई दिल्ली: भारत के दिग्गज ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह ने मंगलवार को कहा कि उनकी टीम एशियाई खेलों में अपने खिताब की रक्षा के लिए तैयार है। रुपिंदर ने कहा कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम कुछ चीजों पर काम कर रही है, ताकि एशियाई खेलों की तैयारी में कोई कमी न रह जाए। एशियाई खेलों के 18वें सीजन का आयोजन 18 अगस्त से जकार्ता में होना है। भारत ने 2014 में दक्षिण कोरिया के इंचियोन में हुए 17वें एशियाई खेलों में पाकिस्तान को हराकर गोल्ड मेडल जीता था।

उन्होंने कहा, "एक हफ्ते का ब्रेक हमें फिर से तरोताजा होने में मदद करेगा। हम में से कई 28 अप्रैल से ही नेशनल कैंप में हैं। ब्रेक के बाद कैंप में वापसी पर हम सभी एक साथ बैठेंगे और न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई सीरीज के मैच देखेंगे।"

रुपिंदर ने कहा,"इन मैचों को देखकर हम अपने खेल में सुधार के तरीके खोजेंगे। हम एशियाई खेलों में अपने खिताब को बचाने के लिए उत्सुक हैं।"

भारतीय हॉकी खिलाड़ी रुपिंदर का मानना है कि कॉमनवेल्थ खेलों में सिल्वर पदक जीतने वाली न्यूजीलैंड जैसी टीम के खिलाफ खेलना बेहद महत्व रखता है।

एफआईएच चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर रहे रुपिंदर का मानना है कि उन्हें एशियाई खेलों से पहले अपनी लय को तलाशना होगा। पिछली बार उन्होंने कॉमनवेल्थ खेलों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या के कारण चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी। रीहेब से वापसी के बाद रुपिंदर अब एशियाई खेलों के लिए तैयार हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Rupinder Pal Singh says the Indian hockey team is eager to carry forward the momentum into the upcoming Asian Games and win the gold medal.