Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल प्रीमियर बैडमिंटन लीग-4: सायना नेहवाल पर...

प्रीमियर बैडमिंटन लीग-4: सायना नेहवाल पर भारी पड़ीं चिर प्रतिद्वंद्वी पी वी सिंधु, हंटर्स ने वॉरियर्स को हराया

सिंधु ने इस मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी और वॉरियर्स टीम की आईकन खिलाड़ी सायना नेहवाल को हराया।

IANS
IANS 02 Jan 2019, 6:38:49 IST

पुणे: ओलम्पिक सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु की अगुवाई में हैदराबाद हंटर्स टीम ने मंगलवार को श्री छत्रपति शिवाजी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) मुकाबले में नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स को 4-0 से हरा दिया। सिंधु ने इस मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी और लंदन ओलम्पिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली वॉरियर्स टीम की आईकन खिलाड़ी सायना नेहवाल को हराया जबकि ली ह्यून इल ने हंटर्स के लिए ट्रम्प मैच जीता। इसके अलावा मार्क कालोउ ने उसके लिए पुरुष एकल मैच जीता और उससे पहले किम सा रांग और इयोम ह्ये योम ने मिश्रित युगल मैच जीता। 

बहरहाल, दिन का पहला मुकाबला मिश्रित युगल वर्ग का था, जिसमें हंटर्स के लिए किम सा रांग और इयोम ह्ये योम तथा वॉरियर्स के लिए लियाओ मिन चुन और किम हा ना की भिड़ंत हुई। वॉरियर्स जोड़ीदारों ने यह मैच 15-8, 15-14 से जीतते हुए अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

इसके बाद पुरुष एकल में ली ह्यून इल ने हंटर्स के लिए ट्रम्प मैच खाला और उनके सामने थे वॉरियर्स के थोंगसाक साएनसोमबूनसुक। ह्यून ने यह मैच 10-15, 15-13, 15-9 से जीतते हुए अपनी टीम को दो अंक दिलाए और 2-1 से आगे कर दिया।

दिन का सबसे चर्चित मुकाबला महिला एकल वर्ग मे हंटर्स की कप्तान पीवी सिंधु और वॉरियर्स की कप्तान सायना नेहवाल के बीच हुआ। सायना ने अपना अनुभव का दम दिखाते हुए सिंधु से पहला गेम 15-11 से छीन लिया लेकिन सिंधु ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम 15-9 से जीतकर मुकाबले को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया।

निर्णायक गेम में सिंधु ने भारत की पहली मेगास्टार सायना के खिलाफ अपना वर्चस्व दिखाया और खुद को बेहतर साबित करते हुए 15-5 से जीत हासिल की। सिंधु ने सायना को 11-15, 15-9, 15-5 से हराया। उनकी जीत से हासिल एक अंक की बदौलत हंटर्स टीम 3-1 से आगे हो गई। सिंधु की इस सीजन में चार मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि सायना सीजन के पहले ही मैच में हार गईं।

चौैथा मुकाबला हंर्टस के लिए काफी अहम रहा। इस पुरुष एकल मुकाबले में हंटर्स के मार्क कालोउ ने वॉरियर्स के तियान होवेई को ट्रम्प मैच में 15-11, 15-14 से हराया और अपनी टीम को 4-0 से आगे कर दिया। होवेई के हार से वॉरियर्स को एक अंक का नुकसान हुआ।

इसके बाद पुरुष युगल मैच खेला जाना था, जिसका परिणाम के लिहाज से कोई महत्व नहीं रह गया था। इस मैच में हंटर्स के बून इसारा और किम सा रांग का सामना वॉरियर्स के यू येयोन सेयोंग और लियाओ मिन चुन से होगा।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन