Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. प्रीमियर बैडमिंटन लीग: वॉरियर्स ने पुणे...

प्रीमियर बैडमिंटन लीग: वॉरियर्स ने पुणे को दी 4-3 से हराया

बैडमिंटन प्रीमियर लीग के चौथे सीजन से लीग में डेब्यू कर रही पुणे 7 एसेस दूसरे मैच में भी काफी मशक्कत के बाद जीत हासिल नहीं कर सकी। 

IANS
Reported by: IANS 25 Dec 2018, 8:22:10 IST

बैडमिंटन प्रीमियर लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन से लीग में डेब्यू कर रही पुणे 7 एसेस दूसरे मैच में भी काफी मशक्कत के बाद जीत हासिल नहीं कर सकी। सोमवार को नेशनल स्पोटर्स क्लब में खेले गए मैच में अवध वॉरियर्स ने कैरोलिना मारिन की कप्तानी वाली पुणे को बेहद रोमांचक मुकाबले में 4-3 से मात दे जीत हासिल की। एक समय पुणे अपने शुरुआती दोनों मैच हार 0-3 से पीछे थी, लेकिन मारिन और भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने अपने-अपने मुकाबले जीत स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया, हालांकि मुकाबले का आखिरी मैच वॉरियर्स ने जीता।

वॉरियर्स की तरफ से पहला मैच खेलने उतरे दक्षिण कोरिया के सान वान हो ने पुणे के ब्राइस लेवेरडोज को पुरुष एकल वर्ग के मैच में सीधे गेमों में 15-14, 15-7 से मात देते हुए अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। 

यह वॉरियर्स का ट्रम्प मैच था। गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम एक खिलाड़ी को अपना ट्रम्प खिलाड़ी चुनती है। वह खिलाड़ी मैच जीतता है जो उससे दोगुने अंक यानी दो अंक मिलते हैं और अगर हार जाता है एक अंक का नुकसान टीम को उठाना पड़ता है। 

अगला मैच पुरुष युगल का था जहां वॉरियर्स की तरफ से माथियास क्रिस्टियोनसेन और यांग ली कोर्ट पर थे। इन दोनों ने पुणे के माथियास बोए और व्लादिमीर इवानोव को 15-12 और 15-14 से हरा दिया। यहां वॉरियर्स ने 3-0 की बढ़त ले ली थी। 

एक और मैच पुणे को हार दिला सकता था। अब जिम्मेदारी पुणे की कप्तान और विश्व की मारिन पर थी, लेकिन इस दिग्गज ने महिला एकल वर्ग के मैच में वॉरियर्स की वेइ बान झांग को 15-13, 15-9 से मात दे अपनी टीम का खाता खोला। यह ट्रम्प मैच था तो पुणे के हिस्से दो अंक आए। 

वॉरियर्स हालांकि अभी भी 3-2 से आगे थी। अगला मैच पुरुष एकल का था। पुणे की तरफ से लक्ष्य सेन कोर्ट पर थे तो वहीं वॉरियर्स से एल.ओ. केयुन उनके सामने थे। लक्ष्य ने यह मुकाबला 15-11, 15-8 से जीतकर पुणे की बराबरी करा दी। 

मैच का नतीजा मिश्रित युगल के मैच पर था और यह इस मुकाबले का आखिरी मैच था। पुणे की तरफ से इवानोव और एल.एच. काजेरसफेडट की जोड़ी थी तो वहीं वॉरियर्स की तरफ से अश्विनी पोनप्पा और क्रिस्टियोनसेन की जोड़ी थी। वॉरियर्स की जोड़ी ने यह निर्णायक मैच 15-8, 11-15, 15-12 से जीत मैच अपने नाम किया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Pune 7 Aces fell to their second straight defeat in the fourth season of the Premier Badminton League as they lost to Awadhe Warriors narrowly 3-4