Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. रोमांचक हुए प्रो रेसलिंग लीग के...

रोमांचक हुए प्रो रेसलिंग लीग के सेमीफाइनल में पहुंचने की जंग

प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 का रोमांच अब धीरे-धीरे अपने चरम पर पहुंच रहा है। यूपी दंगल की टीम जहां अविजित रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है तो वहीं दिल्ली सुल्तान की टीम लीग के पहले ही चरण में लगातार चार हार के बाद बाहर हो चुकी है।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 20 Jan 2018, 15:10:03 IST

नई दिल्ली: सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में चल रहे प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 का रोमांच अब धीरे-धीरे अपने चरम पर पहुंच रहा है। यूपी दंगल की टीम जहां अविजित रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है तो वहीं दिल्ली सुल्तान की टीम लीग के पहले ही चरण में लगातार चार हार के बाद बाहर हो चुकी है। उधर, यूपी और पंजाब के अलावा दो और कौन सी टीमें अंतिम चार में पहुंचेंगी, ये स्पष्ट नहीं हो पाया है। अंतिम चार में पहुंचने के लिए इस समय हरियाणा हैमर्स, मुम्बई महारथी और वीर मराठा में होड़ मची हुई है। 

इन तीनों टीमें में हरियाणा हैमर्स के पास अंतिम चार में पहुंचने की सबसे ज्यादा संभावनाएं हैं क्योंकि उसके पास तीन मुकाबलों में दो जीत के साथ 4 अंक हैं। वहीं मुम्बई की टीम तीन मुकाबलों में एक जीत के साथ दो और वीर मराठा चार मुकाबलों में एक जीत के साथ दो अंक हासिल करके होड़ में बनी हुई हैं। 

ऐसे बनेगी सेमीफाइनल की राह

उम्मीद की जा रही है कि हरियाणा हैमर्स तीसरी टीम के तौर पर सेमीफाइनल में एंट्री कर लेगी क्योंकि उसके पास दो मुकाबले बचे हुए हैं और एक जीते उसे सेमीफाइनल में पहुंचा देगी। 

वहीं, चौथी टीम के लिए मुम्बई और वीर मराठा के बीच होड़ होगा। मुम्बई को भी दो मुकाबले खेलने हैं और अगर वो अपने दोनों मुकाबले हार जाती है तो फिर वीर मराठा के लिए सेमीफाइनल में जाने का रास्ता खुल जाएगा। हालांकि मुम्बई अगर दोनों मुकाबले जीत जाती है फिर वीर मराठा के लिए सभी रास्ते बंद हो जाएंगे। 

वहीं, अगर मुम्बई एक मुकाबला जीतती है और वीर मराठा भी अपना आखिरी लीग मुकाबला जीत जाती है तो ऐसी स्थिति में सेमीफाइनल की राह तय करने के लिए दोनों टीमों की हार जीत का अंतर देखा जाएगा। वहीं अगर हरियाणा हैमर्स भी अपने बचे दोनों मुकाबले हार जाती है तब उसके लिए भी सेमीफाइनल का रास्ता बंद हो जाएगा। अगर बाउट की हार जीत का आंकलन करें तो हरियाणा ने कुल 21 में से 13 बाउट जीते हैं। 

वहीं मुम्बई ने 21 में से 11 में जीत हासिल की है जबकि वीर मराठा को 28 बाउट में से 13 में जीत हासिल हुई है। यानी वीर मराठा के लिए यहां भी मुश्किलें हो सकती हैं।

यूपी का दंगल जारी

मौजूदा स्थिति की बात करें तो यूपी दंगल की टीम 4 मुकाबलों में सभी जीतकर 8 अंक बटोरे हैं और वो टॉप पर है। वहीं मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स की टीम चार मुकाबलों में तीन जीत के साथ 6 अंक बटोर कर दूसरे नम्बर पर है जबकि हरियाणा हैमर्स की टीम तीन मुकाबलों में दो जीत के साथ 4 अंक बटोरने में सफल रही है। वहीं मुम्बई और वीर मराठा की टीम एक.एक मुकाबले जीतकर क्रमश: चौथे और पांचवें नम्बर पर है जबकि दिल्ली अपने खेले सभी चारों मुकाबले हारकर छठे नम्बर पर है।

बचे हुए मुकाबलों की बात करें तो शनिवार को मुम्बई महारथी की टीम हरियाणा हैमर्स के साथ खेलेगी जबकि रविवार को दिल्ली सुल्तान का मुकाबला वीर मराठा के साथ होगा। वहीं 22 जनवरी को पंजाब रॉयल्स की टीम अपने आखिरी लीग मुकाबले में मुम्बई महारथी के साथ भिड़ेगी और फिर मौजूदा सीजन का आखिरी लीग मुकाबला 23 जनवरी को यूपी दंगल और हरियाणा हैमर्स के बीच होगा। 

बता दें कि प्रो रेसलिंग लीग-3 का आयोजन 9 से 26 जनवरी के बीच दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में किया जा रहा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Pro Wrestling League 2018 Season 3 Semifinal race will be intresting