Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल फीफा कार्यकारी परिषद में चुने जाने...

फीफा कार्यकारी परिषद में चुने जाने वाले पहले भारतीय बन सकते है प्रफुल्ल पटेल

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल चार साल के लिए फीफा कार्यकारी समिति के सदस्य बन सकते हैं। पटेल अगर इसके सदस्य बनते हैं तो वह इस परिषद में चुने जाने वाले पहले भारतीय होंगे।

Bhasha
Reported by: Bhasha 01 Apr 2019, 17:29:26 IST

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल चार साल के लिए फीफा कार्यकारी समिति के सदस्य बन सकते हैं। पटेल अगर इसके सदस्य बनते हैं तो वह इस परिषद में चुने जाने वाले पहले भारतीय होंगे। एआईएफएफ के सूत्रों के मुताबिक एशियाई फुटबाल परिसंघ की ओर से पांच सदस्यों को फीफा परिषद में शामिल किया जाएगा और पटेल को उम्मीद है इसके लिए मलेशिया के कुआलालंपुर में छह अप्रैल को एएफसी के 29वीं कांग्रेस के दौरान होने वाले चुनाव में उनका चयन हो जाएगा। 

यह चुनाव 2019 से 2023 तक के चार साल के कार्यकाल के लिए होगा। 

एआईएफएफ के एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई को बताया,‘‘आठ उम्मीदवारों में से पांच का चयन होगा और पटेल अपने चयन को लेकर आश्वस्त हैं। फीफा कार्यकारी परिषद के लिए उनके चुने जाने की संभावना 90 प्रतिशत है। यह पहली बार होगा जब कोई भारतीय फीफा कार्यकारी परिषद का अध्यक्ष बनेगा।’’ 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: फीफा कार्यकारी परिषद में चुने जाने वाले पहले भारतीय बन सकते है प्रफुल्ल पटेल Praful Patel set to be first Indian to be elected in FIFA Executive Council