Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. ऑस्ट्रेलियन ओपन: पहली बार फाइनल में...

ऑस्ट्रेलियन ओपन: पहली बार फाइनल में पहुंची पेट्रा क्वितोवा

 क्वितोवा ने अभी तक केवल दो बार विंबलडन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीता है।

IANS
Reported by: IANS 24 Jan 2019, 12:45:21 IST

मेलबर्न: चाकू से हुए हमले से उभरकर टेनिस जगत में वापसी करने वाली चेक गणराज्य की दिग्गज खिलाड़ी पेट्रा क्वितोवा ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा है और अपने खेल में मजबूती हासिल करते हुए उन्होंने गुरुवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जगह बनाई है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, क्वितोवा ने पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जगह बनाई है। 

महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में गुरुवार को क्वितोवा ने अमेरिका की खिलाड़ी डेनियल कोलिंस को 7-6 (7-2), 6-0 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है। क्वितोवा ने अभी तक केवल दो बार विंबलडन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीता है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब उनके लिए नए साल की शानदार शुरुआत का सबब होगा। 

सेमीफाइनल मैच के बाद अपने बयान में क्वितोवा ने कहा, "यह मेरे लिए सब कुछ है। इसीलिए, मैं इतनी कड़ी मेहनत करती हूं ताकि मैं ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंच सकूं।"

क्वितोवा ने कहा, "आखिरकार मैंने इतने बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में कदम रख लिया है। फाइनल में चाहे जो भी हो मैं उससे खुश ही रहूंगी।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Petra Kvitova has beaten Danielle Collins to return to a Grand Slam final for the first time since winning the Wimbledon title in 2014.