Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एटीपी रैंकिंग: अमेरिकी ओपन जीतकर तीसरे...

एटीपी रैंकिंग: अमेरिकी ओपन जीतकर तीसरे स्थान पर पहुंचे जोकोविक

जा रैंकिंग में स्पेन के स्टार राफेल नडाल पहले और स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। 

IANS
Reported by: IANS 10 Sep 2018, 16:18:07 IST

मैड्रिड: सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने करियर के तीसरे अमेरिकी ओपन खिताब को जीतने के बाद पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में स्पेन के स्टार राफेल नडाल पहले और स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। जोकोविक ने रविवार देर रात खेले गए फाइनल में अर्जेटीना के खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोट्रो को 6-3, 7-6 (7-4), 6-3 से मात देकर अपने करियर का 14वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। उन्होंने विश्व रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर उठते हुए तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। 

अमेरिकी ओपन के फाइनल में मिली हार के कारण डेल पोट्रो एक स्थान फिसलते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह अब चौथे स्थान से फिसलकर पांचवें स्थान पर आ पहुंचे हैं।क्रोएशिया के खिलाड़ी मारिन सिलिक, बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है। सिलिक अब छठे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं दिमित्रोव सातवें और थीम आठवें स्थान पर हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी केविन एंडरसन को चार स्थानों का नुकसान हुआ है। वह अब फिसल कर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। अमेरिका के खिलाड़ी जॉन इसनेर एक स्थान का फायदा उठाते हुए 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Novak Djokovic moves to world No 3 after winning US Open