Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियाई खेलों में भारत के ध्वजवाहक...

एशियाई खेलों में भारत के ध्वजवाहक होंगे नीरज चोपड़ा, गोल्ड कोस्ट में जीता था गोल्ड

 भारत के दिग्गज भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा इसी महीने जकार्ता में 18 अगस्त से शुरू होने वाले एशियाई खेलों में भारतीय दल के ध्वाजवाहक होंगे।

IANS
Reported by: IANS 10 Aug 2018, 17:33:11 IST

नई दिल्ली। भारत के दिग्गज भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा इसी महीने जकार्ता में 18 अगस्त से शुरू होने वाले एशियाई खेलों में भारतीय दल के ध्वाजवाहक होंगे। भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) ने शुक्रवार को भारतीय दल के विदाई समारोह में इस बात की घोषणा की। 

नीरज ने इसी साल अप्रैल में आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले गए राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। 

समारोह में आईओए के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने कहा, "इन खेलों में भारत के ध्वाजवाहक भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा होंगे। उन्होंने हाल ही में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था और वह इन खेलों में पदक के प्रबल दावेदार हैं।"

भारत के कुल 572 खिलाड़ी इन खेलों में हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके पर भारत के चैफ दे मिशन बृजभूषण सिंह शरण मौजूद थे। उनके साथ आईओए ने चार उप चैफ दे मिशन नियुक्त किए हैं जिनमें आर.के. सचेती, सत्यव्रत श्योराण, बलबीर सिंह कुशवाह, और देव कुमार सिंह शामिल हैं। 

इस विदाई समारोह में केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी मौजूद थे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Neeraj Chopra to be India’s flag-bearer at Asian Games opening ceremony